×

आयरलैंड के बैरी मैकार्थी की अविश्वसनीय फील्डिंग देखकर आप रह जाएंगे दंग, वीडियो जमकर वायरल

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच हर दिन देखने को मिल रहा है। वनडे विश्वकप के बाद टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। इसमें बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ फील्डिंग का भी काफी महत्व रहता है। रविवार को टीम इंडिया ने ख़राब फील्डिंग की वजह से पहली हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Oct 2022 12:17 PM GMT (Updated on: 31 Oct 2022 12:17 PM GMT)
T20 World Cup
X

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच हर दिन देखने को मिल रहा है। वनडे विश्वकप के बाद टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। इसमें बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ फील्डिंग का भी काफी महत्व रहता है। रविवार को टीम इंडिया ने ख़राब फील्डिंग की वजह से पहली हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार फील्डिंग करते हुए अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान दिया। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 42 रनों से जीत दर्ज कर आयरलैंड को बड़ा झटका दिया। लेकिन इस मैच में आयलैंड के बैरी मैकार्थी की अविश्वसनीय फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मैकार्थी ने कैच लेने का किया अकल्पनीय प्रयास:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ों ने आयरलैंड के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने आयरिश गेंदबाज़ मार्क अडायर की गेंद पर हवा में शॉट खेला। गेंद बॉउंड्री के पार जाने लगी, इसी दौरान बैकी मैकार्थी दौड़ते हुए गेंद के नीचे जा पहुंचे और उन्होंने फिर बाउंड्री पर ऊची छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़ा। लेकिन जब मैकार्थी को लगा उनका शरीर बॉउंड्री लाइन के ऊपर है तो उन्होंने हवा में ही गेंद को दूसरे फील्डर की तरफ फेंक दिया का। उनके इस प्रयास की लोग सोशल मीडिया पर खूब तारीफ़ कर रहे हैं।

बैरी मैकार्थी ने गेंदबाज़ी में भी दिखाया दम:

इस मैच आयरिश गेंदबाज़ बैरी मैकार्थी ने अपनी फील्डिंग के साथ गेंदबाज़ी में भी खूब दम दिखाया। एक तरफ जहां दूसरे गेंदबाज़ों की ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ जमकर धुनाई कर रहे थे, वहीं बैरी मैकार्थी बहुत ही किफायती गेंदबाज़ी करते हुए तीन बड़ी सफलता हासिल की। मैकार्थी ने अपने स्पैल के चार ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। इसमें डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच और मिचेल मार्श का विकेट शामिल था।

टी20 विश्व कप में सोमवार को सुपर-12 के 19वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड की टीम में भिड़ंत हुई। यह मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला गया। इसमें आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर के 179 रन बनाए। जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर सभी विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और मैच को 42 रन से हार गई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story