×

दो चिर प्रतिद्वंद्वी होंगे आमने-सामने! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का एलान...

Australia vs New Zealand 2022: न्यूजीलैंड टीम ने क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम कर रखी है। वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज कीवी टीम ने पिछले कुछ समय से एकदिवसीय क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। यूरोपीय देशों के साथ हुए क्रिकेट मैचों में न्यूज़ीलैंड की टीम अजेय रही। जबकि वेस्टइंडीज को पहली बार उनकी धरती पर वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर इतिहास रचा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Aug 2022 5:16 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 5:19 AM GMT)
Australia vs New Zealand 2022
X

Australia vs New Zealand 2022: न्यूजीलैंड टीम ने क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम कर रखी है। वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज कीवी टीम ने पिछले कुछ समय से एकदिवसीय क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। यूरोपीय देशों के साथ हुए क्रिकेट मैचों में न्यूज़ीलैंड की टीम अजेय रही। जबकि वेस्टइंडीज को पहली बार उनकी धरती पर वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर इतिहास रचा था। अब टीम आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हैं। इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम को घोषणा कर दी। इसमें टीम की कप्तानी केन विलियम्सन संभालते नज़र आएंगे। हाल ही उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चोट लग गए थी। जिसके कारण उन्हें अंतिम दो वनडे से बाहर रहना पड़ा।

मैट हेनरी की वापसी:

न्यूज़ीलैंड के सबसे तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी ने कीवी टीम में वापसी की। हाल ही में हेनरी को पसली में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर अपनी आग उगलती गेंदों से बल्लेबाज़ों को परेशान करते नज़र आएंगे। इस 15 सदस्यीय कीवी टीम में टीम ने पांच तेज़ गेंदबाज़ टीम में शामिल किए हैं। युवा तेज़ गेंदबाज़ बेन सियर्स पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलते नज़र आएंगे। वहीं टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी पहले से ही टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम में जगह:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को एलान हो गया। इस टीम में कई स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली। जिसमें हेनरी निकोलस और विल यंग जैसे धुरंधर बल्लेबाज़ शामिल थे। वहीं चोट के कारण पिछले काफी समय से बाहर ऑलराउंडर कायली जेमिसन और तेज़ गेंदबाज़ एडम मिल्ने अभी चोट से पूरी तरह नहीं उभर पाए हैं। ऐसे में उनको भी टीम में जगह नहीं मिली। जबकि स्पिनर ईश सोढ़ी को वेस्टइंडीज दौरे पर ख़राब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज:

बता दें दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला अगले महीने से शुरू होगी। पहला मुकाबला 6 सितंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा और तीसरा मुकाबला 6 और 11 सितंबर खेला जाएगा। इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। जबकि दुनिया की नंबर एक टीम उनको कड़ी टक्कर देती नज़र आएगी।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम:

केन विलियमसन (C), मार्टिन गप्टिल, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम (WK), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, बेन सियर्स और टिम साउदी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story