×

VIDEO: काइल मेयर्स ने जड़ा अविश्वसनीय छक्का, 105 मीटर के इस छक्के को देख गेंदबाज रह गया हैरान

Australia vs West Indies Live: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से दो मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो गया है। सीरीज का पहला मुकाबला क्वींसलैंड में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 9:23 AM GMT
Australia vs West Indies Live
X

Australia vs West Indies Live: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से दो मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो गया है। सीरीज का पहला मुकाबला क्वींसलैंड में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। वेस्टइंडीज टीम की इस मैच में शुरुआत बेहद ख़राब रही। पावरप्ले में ही दो बल्लेबाज़ों को पवेलियन वापस लौट गए। लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज़ काइल मेयर्स ने कई आक्रामक शॉट खेलकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की धुनाई की। उन्होंने इस मैच में 39 रनों की पारी में पांच चौके और एक छक्का भी जड़ा।

कैमरूग ग्रीन की गेंद पर जड़ा 105 मीटर का छक्का:

बता दें मैच का चौथा ऑस्ट्रेलिया की तरफ स्टार ऑलराउंडर कैमरूग ग्रीन ने फेंका। लेकिन उनके ओवर की तीसरे गेंद पर काइल मेयर्स ने अविश्वसनीय शॉट खेलकर जमकर सुर्खियां बटोरी। मेयर्स ने ग्रीन की गेंद पर थोड़ा पीछे हटे हुए ऑफ साइड में कवर के ऊपर से एक असाधारण छक्का जड़ा। उनके शॉट की टाइमिंग इतनी अच्छी रही कि गेंद बल्ले से लगकर दर्शक दीर्घा में करीब 105 मीटर दूर जाकर गिरी। शॉट देखकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ग्रीन भी हैरान रह गए। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। क्रिकेटप्रेमी इसको लेकर अपने अलग-अलग रिएक्शन भी दे रहे हैं।

कमिंस ने किया काइल मेयर्स को बोल्ड:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा बन रहे काइल मेयर्स को तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने क्लीन बोल्ड मार दिया। उन्होंने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 5 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा। समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज की हालत इस मैच में बेहद नाजुक नज़र आ रही हैं। मेहमान टीम ने 12 ओवर में 80 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेज़लवुड ने जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए शुरूआती दो विकेट झटके। जबकि कमिंस और स्टार्क को एक-एक विकेट मिला है।

वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड:

भले ही आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम मेहमान वेस्टइंडीज से काफी ज्यादा बैलेंस नज़र आ रही है। लेकिन अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नज़र डाले तो वेस्टइंडीज की टीम काफी भारी लगती है। अब तक दोनों टीमों के बीच 16 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें वेस्टइंडीज ने 10 बार बाजी मारी हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 6 मैच जीत पाई हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story