×

हार्दिक पंड्या की पारी देख ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच, जीत के हीरो कैमरन ग्रीन ने खोला ये बड़ा राज़!

IND vs Aus 1st T20: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के के लिए टीम इंडिया का 209 रनों का टारगेट कोई आसान काम नहीं था। विश्वस्तरीय गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने फिंच एंड कम्पनी इस मैच में शायद डेविड वार्नर को मिस कर रही थी। लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान आरोन फिंच ने साहसी फैसला लेते हुए टी20 इंटरनेशनल में पहली बार ओपनिंग के लिए कैमरन ग्रीन को उतार दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Sep 2022 4:30 AM GMT
IND vs Aus 1st T20
X

IND vs Aus 1st T20

IND vs Aus 1st T20: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के के लिए टीम इंडिया का 209 रनों का टारगेट कोई आसान काम नहीं था। विश्वस्तरीय गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने फिंच एंड कम्पनी इस मैच में शायद डेविड वार्नर को मिस कर रही थी। लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान आरोन फिंच ने साहसी फैसला लेते हुए टी20 इंटरनेशनल में पहली बार ओपनिंग के लिए कैमरन ग्रीन को उतार दिया। सभी फिंच के इस चौंकाने वाले फैसले से हैरान थे, लेकिन कैमरन ग्रीन ने अपने कप्तान के फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया। ग्रीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए पहले 10 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की कर दी। कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ मोहाली टी20 मैच में शानदार और मैच जिताऊ पारी खेली। इसके बाद उन्होंने जो कहा वो सुनकर आप भी उनकी तारीफ करना चाहेंगे।

हार्दिक को बल्लेबाज़ी करता दिमाग में आई ये बात: कैमरन ग्रीन

बता दें कैमरन ग्रीन ने पहले ही गेंद से तूफानी शुरुआत कर दी। लेकिन जब उनसे पूछा कि आप पहली बार ओपनिंग करने उतरे और इस तरह की धमाकेदार पारी खेलकर कैसा लगा। तो उन्होंने इस पारी का श्रेय भारतीय बल्लेबाज़ों को दिया। ग्रीन ने कहा कि ''हमें टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की ताबड़तोड़ पारी देखने को मिली और हार्दिक पंड्या ने तो जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। उनकी बल्लेबाज़ी देखकर बहुत कुछ सीखने को मिला। उनकी बल्लेबाज़ी से पता चल गया था कि हमें कैसी बल्लेबाजी करनी होगी।''

शुरू में थोड़ा नर्वस था: ग्रीन

इसके अलावा उन्होंने अपने कप्तान आरोन फिंच की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि ''टीम इंडिया जैसी टीम के सामने उनकी सरजमीं पर इतना बड़ा टारगेट बहुत मुश्किल था। लेकिन मुझे पहली बार ओपनिंग के लिए भेजा गया था, जिससे मैं शुरू में थोड़ा नर्वस हो गया। लेकिन दूसरे छोर पर खड़े कप्तान फिंच ने मुझे शांत रखा।" उनके साथ बल्लेबाज़ी करने का काफी लुफ्त उठाया। टीम को जीत मिलने की काफी ख़ुशी है।

ग्रीन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी:

इस मैच का जीत का श्रेय ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ही जाता है। उन्होंने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए तूफानी पारी खेलकर टीम के लिए जीत आसान कर दी। ग्रीन ने 30 बॉल में 61 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के उड़ाए। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण आस्ट्रेलिया काफी तेजी से 100 रन का आंकड़ा छूने में कामयाब रहा। उन्हें ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवॉर्ड दिया गया।

पंड्या की तूफानी पारी पर फेरा पानी:

इस मैच भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। लेकिन ग्रीन ने उनकी इस पारी पर पानी फेर दिया। पंड्या ने 30 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेल कर सबको हैरान कर दिया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। उन्होंने ग्रीन की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। लेकिन ग्रीन ने बल्लेबाज़ी में टीम इंडिया के गेंदबाजों से अपने तीन छक्कों का बदला लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story