×

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का चौकाने वाला फैसला, क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैंनिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेकर खुद पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 10 Aug 2022 10:47 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 10:51 AM GMT)
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का चौकाने वाला फैसला,  क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक
X

Meg Lanning (Image credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैंनिंग (Meg Lanning) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है। उन्होंने कुछ समय के लिए खुद से दूरी बनाकर खुद पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। लैंनिंग का यह फैसला काफी चौंकाने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जिताया है। लैंनिंग के इस फैसले की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी है।

खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है

लैंनिंग ने अपने बयान में बताया कि वह कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाकर खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है। उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि क्रिकेट के फील्ड में वापस कब लौटेगी। उन्होंने कहा, "कुछ वर्षों की व्यस्तता के बाद,मैंने खुद पर ध्यान केंद्रित करने में समय बिताने के क्रिकेट से दूर रहने का निर्णय लिया है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं और चाहती हूं कि इस दौरान मेरी निजता का सम्मान किया जाए।"


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जिताया

मेग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में में गोल्ड मेडल जिताया। यह पहली बार हुआ जब कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया। इससे पहले साल 1998 कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष क्रिकेट शामिल किया जा चूका है, लेकिन महिला क्रिकेट को पहली बार शामिल किया गया। मेग ने अपनी काप्तनी में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार में ही गोल्ड मेडल जीता दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फाइनल में इंडिया को 9 रनों से हराकर गोल्ड मेडल जीता। मेग ने फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 26 गेंदों में 36 रन बनाए थे।

मेग का करियर

मेग का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है उन्होंने 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 6 टेस्ट, 100 वनडे और 124 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 8019 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए है। उन्होंने वनडे में 15 और टी20 में दो शतक लगाए हैं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story