×

Aaron Finch Retirement: एरोंन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका

Aaron Finch Retirement: रिटायरमेंट को लेकर जारी बयान में फिंच ने कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि मैं अब 2024 का टी20 विश्व कप नहीं खेल पाऊंगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Feb 2023 3:01 AM GMT
aaron finch
X

Aaron Finch (photo: social media )

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी20 कप्तान एरोंन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। फिंच ने ऐसे समय में संन्यास की घोषणा की है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने वाला है। फिंच ने सभी फॉर्मेट में 254 अंतरराष्ट्रीय मैचों ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। कंगारू टीम के लिए एरोन फिंच ने 5 टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी20 मैच खेले।

रिटायरमेंट को लेकर जारी बयान में फिंच ने कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि मैं अब 2024 का टी20 विश्व कप नहीं खेल पाऊंगा। ऐसे में ये संन्यास लेने का सही वक्त है जिससे टीम अपनी आगे की रणनीति पर काम कर सके। मैं अपने परिवार, पत्नी, टीम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स को शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने पूरे करियर के दौरान मेरा समर्थन किया। उन्होंने फैन्स को भी उनके भरोसे और प्यार के लिए शुक्रिया।

फिंच ने आगे कहा कि 2021 में टी20 विश्व कप जीतना और 2015 में वनडे विश्व कप जीतना मेरे करियर की सबसे खास यादें रहने वाली हैं। इन 12 सालों में अपने देश के लिए खेलना, कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों का सामना करना, ये वो सम्मान है, जो हर कोई पाना चाहता है।

फिंच की यादगार पारी

एरोन फिंच को व्हाइट – बॉल क्रिकेट का स्टार माना जाता था। उन्हें 2020 में आईसीसी मेन्स टी20 क्रिकेटर ऑफ द डिकेड के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने साल 2018 में जिम्बावे के खिलाफ यादगार पारी खेली थी। इस पारी में फिंच ने मात्र 76 गेंदों में 172 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, जो टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर है। इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 10 छक्के और 16 चौके लगाए थे।

बात करें फिंच के करियर की तो उन्होंने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। फिंच के नाम वनडे में 17 शतक और टी20 में दो शतक हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story