×

आखिरी मैच में भी नहीं चला आरोन फिंच का बल्ला, 5 रन की पारी के साथ क्रिकेट को कहा अलविदा

Aaron Finch Last ODI: वनडे क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर के आखिरी मैच में फैंस को निराश किया। चैपल-हेडली सीरीज के आखिरी मुकाबले से एक दिन पहले यानी शनिवार को आरोन फिंच ने लगातार खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के चलते वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Suryakant Soni
Published on: 11 Sep 2022 6:50 AM GMT
Aaron Finch
X

Aaron Finch Last ODI: वनडे क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर के आखिरी मैच में फैंस को निराश किया। चैपल-हेडली सीरीज के आखिरी मुकाबले से एक दिन पहले यानी शनिवार को आरोन फिंच ने लगातार खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के चलते वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया। सीरीज का अंतिम मैच उनके वनडे करियर का अंतिम मुकाबला है। इसमें भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। और फिंच इस मैच में सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें कीवी तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी ने क्लीन बोल्ड किया। इसके साथ ही उनके वनडे करियर का समापन हो गया।

पिछले आठ परियों में सिर्फ 31 रन बना पाए फिंच:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का बल्ला वनडे में पिछले काफी समय से खामोश है। अगर उनकी पिछली आठ पारियों पर नजर डाली जाए तो उन्होंने सिर्फ इस दौरान 31 रन बनाए हैं। जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 15 रन रहा। उन्होंने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का मन पहले से बना रखा था। लेकिन लगातार खराब फॉर्म के कारण उन्हें जल्दी इस पर फैसला करना पड़ा। अब उनकी जगह किसी नए खिलाड़ी को ओपनर बल्लेबाज़ की भूमिका निभानी पड़ेगी। वहीं दूसरी तरफ अब ऑस्ट्रेलिया को नया कप्तान भी नियुक्त करना पड़ेगा।

स्मिथ फिर बन सकते हैं वनडे में कप्तान:

फिंच सीमित ओवर के मैचों में लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ये उनकी कप्तानी का 54वां वनडे मैच था जिसमें वो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के रूप में यह उनका 146वां वनडे मैच हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के बाद वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान का ऐलान किया जा सकता है। ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ को वनडे मैचों में आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान का दावेदार माना जा रहा है। माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम के नए कप्तान का एलान किया जाएगा।

वनडे मैचों में शानदार रहा है फिंच का सफर:

फिंच का वनडे कॅरियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने 146 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 5406 रन बनाए हैं और उनका औसत 38.22 रहा है। वनडे मैचों में उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए 17 शतक भी जड़े हैं। वनडे मैचों में शतक जड़ने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में उनका चौथा नंबर है। रिकी पोंटिंग, मार्क वा और डेविड वॉर्नर ने वनडे मैचों में फिंच से ज्यादा शतक जड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 29 शतक जड़े हैं जबकि मार्क वा और डेविड वॉर्नर के नाम 18-18 शतक हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story