×

IND vs SL Final: Axar Patel नहीं खेल पाएंगे Asia Cup 2023 का फाइनल मैच, वाशिंगटन सुंदर टीम में होगें शामिल

IND vs SL Final Asia Cup 2023: रविवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए चोटिल अक्षर पटेल की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 Sep 2023 9:48 AM GMT
IND vs SL Final: Axar Patel नहीं खेल पाएंगे Asia Cup 2023 का फाइनल मैच, वाशिंगटन सुंदर टीम में होगें शामिल
X

IND vs SL Final Asia Cup 2023: शुक्रवार को अपने आखिरी सुपर फोर मैच में भारत, बांग्लादेश से छह रन से हार गया। इस मैच के दौरान ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को कई बार चोटें लगी है। अक्षर की चोट कितनी गंभीर है इसपर अभी कुछ कहना मुश्किल है। इसलिए गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, जो भारत की एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे, को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर बुलाया गया है।

हैमस्ट्रिंग की समस्या टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय

बीसीसीआई द्वारा मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार, "अक्षर पटेल वर्तमान में कई चोटों से इंजर्ड हैं। उनकी छोटी उंगली में चोट लगी है, डीप थ्रो से उनके हाथ पर भी चोट लगी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में भी इंजरी हुई है। अक्षर के फोर आर्म में कुछ सूजन है। उन्हें शुक्रवार के मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में अकड़न की भी शिकायत रही इसलिए वाशिंगटन को बुलाया गया है।" उनके फोरहैंड पर सूजन से ज्यादा, यह अक्षर की हैमस्ट्रिंग समस्या है जो भारतीय टीम मैनेजमेंट को वर्ल्ड कप से केवल तीन सप्ताह पहले चिंतित कर रही है।

एक नहीं बल्कि दो बार अक्षर को लगी चोट



बल्लेबाज़ी की पारी के 45वें ओवर की तीसरी गेंद को हिट करते वक्त अक्षर पटेल अपने हाथ पर चोट लगा बैठे। जिसके दौरान वह जमीन पर गिर गए। फिर तुरंत फिजियो टीम मैदान पर आई और उनके हाथ पर स्प्रे लगाया गया। फिर भी अक्षर ने बल्लेबाजी करना नहीं छोड़ा और इसके बाद अगले ओवर में फिर से उनके हाथ पर एक तेज गेंद लगी। फिर वह मैदान पर दर्द से परेशान होते नजर आए। फिर फिजियो की टीम ने उनके बाएं हाथ पर दोबारा स्प्रे लगाया। इंजरी के जगह रिलीफ स्प्रे लगाने के बाद, चोट लगने के बावजूद अक्षर ने बल्लेबाजी जारी रखी उन्होंने भारत के 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 38 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन फिर भी अंत में, भारत छह रन से चूक गया।

फाइनल में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी। कोलंबो के मैदान पर रोहित की कंपनी एशिया कप के खिताब को 8वीं बार अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। चोटिल अक्षर पटेल का खिताबी मुकाबले में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 5 खिलाड़ियों के आराम के बाद विराट कोहली जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की टीम में एंट्री होगी। अक्षर पटेल के जगह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले वाशिंगटन को टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल को आखिरी बार घरेलू मैदान पर इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलते देखा गया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story