×

बाबर आज़म के निशाने पर विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, इतिहास रचने से सिर्फ 97 रन दूर

Virat Kohli vs Babar Azam: पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आजम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया है। जिसकी बदौलत उन्हें जल्द ही पाकिस्तान टीम की कमान भी मिल गई। उनकी तुलना भारत के किंग कोहली से होती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Sep 2022 11:37 AM GMT
Virat Kohli vs Babar Azam
X

Virat Kohli vs Babar Azam

Virat Kohli vs Babar Azam: पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आजम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया है। जिसकी बदौलत उन्हें जल्द ही पाकिस्तान टीम की कमान भी मिल गई। उनकी तुलना भारत के किंग कोहली से होती है। पिछले कुछ सालों में बाबर ने विराट कोहली के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम किए हैं। अब एक बार फिर कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड उनके निशाने पर होगा। जी हां, विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज़ 3000 रन बनाए हैं। लेकिन अब उनका यह रिकॉर्ड बाबर आजम से बस कुछ ही दूर है। अगर बाबर आजम अगले दो मैचों में 97 रन बना देते हैं तो विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

97 रन दूर हैं बाबर आजम:

बता दें बाबर आज़म ने पिछले दो-तीन साल में टी-20 में अपनी धाक जमाई है। उनके पास वो काबिलियत है कि वो निरंतर अच्छी पारी खेल सकते हैं। तभी लगातार विराट कोहली से उनकी तुलना की जाती है। विराट कोहली के कई बड़े रिकॉर्ड अपने ध्वस्त करने वाले बाबर आजम अब उनके इस रिकॉर्ड से बस 97 रन दूर हैं। विराट ने 2021 में इंग्लैंड टीम के विरुद्ध अपने करियर की 81वीं पारी में ये कारनामा किया था। अब बाबर आजम की निगाहें विराट के इस रिकॉर्ड पर बनी हुई है। बाबर आजम अब तक 83 टी-20 मैचों की 78 पारियों में कुल 2903 रन बना चुके हैं। मतलब वो विराट कोहली के सबसे तेज़ 3000 रनों से सिर्फ 97 रन दूर हैं, जबकि उनसे उन्होंने तीन पारियां कम खेली हैं। ऐसे में अगर अगले दो मैचों में वो ये कारनामा कर देते हैं तो विराट का एक और रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा।

बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ लगाया दमदार शतक:

पाकिस्तान की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के पहले तीन मैचों में भले ही पाकिस्तान की टीम दो मैच हार गई हो लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज़ बाबर और रिज़वान की जोड़ी जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रही है। पिछले मैच को छोड़ दे तो पहले दो मैचों में बाबर आज़म ने शानदार बल्लेबाज़ी की। बाबर ने अब तक खेले गए 3 मैचों में 155 की स्ट्राइक रेट से कुल 149 रन बनाए हैं। दूसरे टी20 में उन्होंने 66 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 110 रन बनाए थे। अब सीरीज का चौथा मैच रविवार (25 सितंबर) को कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में अगर बाबर आज़म ने बड़ी पारी खेली तो उनके पास विराट कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story