×

Babar Azam: कराची टेस्ट मैच में बाबर आजम ने रचा कीर्तिमान, दुनिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तान बने

कराची टेस्ट मैच में कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए रचा इतिहास। टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 16 March 2022 12:55 PM GMT
Azam Khan
X

बाबर आजम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाजों में एक माना जाता है। इसका टेस्ट मैच मैच में देखने को मिला। कराची टेस्ट मैच में बाबर आजम ने एक ऐसी पारी खेली, जो विश्व क्रिकेट के इतिहास में किसी कप्तान ने नहीं खेला है। बाबर आजम बतौर कप्तान चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले पहले पहले बन गए हैं। बाबर आजम ने जैसे ही कराची टेस्ट मैच की चौथी पारी में जैसे 185 रनों का आकाड़े को पास किया वैसे ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।

बाबर आजम ने माइकल एथर्टन का रिकार्ड तोड़ इतिहास रचा। माइकल एथर्टन ने साल 1995 ई0 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथी पारी में 185 रनों की पारी खेली थी।

बाबर आजम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इसके साथ ही कप्तान बाबर आजम चौथी पारी में सबसे ज्यादा समय तक क्रीज पर समय बिताने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बन गए हैं। बाबर आजम ने 491 मिनट तक बल्लेबाजी करने के साथ ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 425 गेंदों पर 196 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान बाबर आजम ने 21 चौके और एक छक्का लगाया।

बता दें बाबर आजम ने करीब दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया। हालांकि साल 2020 से वो सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा रनों की पारियां खेल चुके हैं। बाबर आजम के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 27 पचास से ज्यादा रनों की पारियां हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story