×

ICC T20I Ranking: बाबर आजम की बादशाहत बरकरार, सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर काबिज

ICC T20I Ranking: आईसीसी द्वारा जारी किए गए तजा टी20 रैंकिंग में बाबर आजम एक बार फिर से पहले स्थान पर बरकरार है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 10 Aug 2022 10:01 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 10:02 AM GMT)
ICC T20I Ranking: बाबर आजम की बादशाहत बरकरार, सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर काबिज
X

ICC T20I Ranking: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा जारी किए गए रैंकिंग में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम एक बार फिर पहले स्थान पर काबिज है। वहीं, भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर है। पिछली बार जब रैंकिंग जारी की गई तो सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम से बस 2 अंक पीछे थे। जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि जल्द ही बाबर की नंबर एक की कुर्सी छीन जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

सूर्यकुमार यादव को रेटिंग प्वाइंट्स का नुकसान

सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच नहीं खेल पाए थे। जिसका नुकसान उन्हें आईसीसी रैंकिंग में सहना पड़ा है। ताजा रैंकिंग में बाबर आजम पहले की तरह 818 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर बरकरार है। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी पहले की तरह दूसरा स्थान पर विराजमान है। लेकिन सूर्यकुमार यादव को रेटिंग प्वाइंट्स में नुकसान हुआ है। पहले सूर्यकुमार यादव बाबर आजम से बस दो रेटिंग प्वाइंट्स पीछे थे, लेकिन अब 805 अंकों के साथ बाबर से अब वह 13 अंक पीछे हो गए है। वहीं, श्रेयस अय्यर को 6 स्थान का फायदा हुआ है, वह 35वें से 19वें स्थान पर आ है। जबकि, इशान किशन एक स्थान के नुकसान के साथ 14वें से 15वें स्थान पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 794 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के एडम मार्करम है, तो वहीं डेविड मलान पांचवें स्थान पर है। भारत की ओर से टॉप 10 में सूर्यकुमार यादव के अलावा और कोई बल्लेबाज नहीं है।

गेंदबाजी रैंकिंग

टी20 गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड पहले स्थान पर है। वहीं, राशिद खान दूसरे स्थान पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में बस एक भारतीय गेंदबाज शामिल है। भारत के भूवनेश्वर कुमार 644 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 9वें स्थान पर है। वहीं, ऑलराउंडर की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नवी पहले स्थान पर हैं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story