बाबर आजम ने पहले अपनी टीम को संकट से निकाला फिर तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड

Babar Azam vs Virat Kohli: बाबर आजम ने इस पारी में 216 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ बाबर आजम क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले एशिया के एक नंबर बल्लेबाज बन गए। इस मामले में पाक कप्तान ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 July 2022 11:02 AM GMT
Babar Azam vs Virat Kohli
X

Babar Azam vs Virat Kohli: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन बाबर आज़म की शानदार पारी देखने को मिली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टीम को संकट से निकालते हुए अपने नाम एक खास रिकॉर्ड बना लिया। बाबर आजम ने गॉल टेस्ट के दूसरे दिन अपने करियर का 7वां टेस्ट शतक ठोका। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान की तरफ क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रनों रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टेस्ट में पाकिस्तान ने एक समय 112 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन बाबर आज़म ने अंतिम विकेट के लिए नसीम शाह के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया।

बाबर ने बनाए सबसे तेज 10 हजार रन:

बाबर आजम ने अपने छोटे से करियर में कई बड़े रिकॉर्ड नाम किए है। रविवार को टेस्ट के दूसरे दिन बाबर आजम ने शानदार जड़ते हुए एक और कारनामा अपने नाम किया। उन्होंने जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़कर पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रनों की उपलब्धि अपने नाम की। बाबर आजम ने इस पारी में 216 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ बाबर आजम क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले एशिया के एक नंबर बल्लेबाज बन गए। इस मामले में पाक कप्तान ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। बाबर ने अपने 10 हजार रन 228 पारियों में जबकि कोहली ने इतने रनों के लिए 232 पारी खेली थी।

बाबर ने खेली कप्तानी पारी:

बाबर आजम ने श्रीलंका के गेंदबाजों का डटकर सामना किया। एक तरफ से विकेट लगातार गिरते जा रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर बाबर आजम ने मोर्चा संभाला रखा। बाबर ने अंतिम विकेट के लिए नसीम शाह के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उभारा। समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए थे। वहीं श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 222 रनों स्कोर बनाया था। पाकिस्तान को पहली पारी में स्कोर लेवल के लिए 15 रनों की जरुरत है।

सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज (एशिया):

1. बाबर आजम (पाकिस्तान): 228 पारियां

2. विराट कोहली (भारत): 232 पारियां

3. सुनील गावस्कर (भारत): 243 पारियां

4. जावेद मियांदाद (पाकिस्तान): 248 पारियां

5. सौरव गांगुली (भारत): 253 पारियां

सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले 5 पाकिस्तानी बल्लेबाज:

1. बाबर आजम: 228 पारियां

2. जावेद मियांदाद: 248 पारियां

3. सईद अनवर: 255 पारियां

4. मोहम्मद यूसुफ: 261 पारियां

5. इंजमाम-उल-हक: 281 पारियां

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story