×

बैडमिंटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना-सिंधु जीतीं, प्रणॉय उलटफेर के शिकार

aman
By aman
Published on: 31 Jan 2018 10:08 AM GMT
बैडमिंटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना-सिंधु जीतीं, प्रणॉय उलटफेर के शिकार
X
बैडमिंटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना-सिंधु जीतीं, प्रणॉय उलटफेर के शिकार

नई दिल्ली: भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय बुधवार (31 जनवरी) को डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए। वहीं, महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी सिंधु ने अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की। प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग में हमवतन श्रेयांस जायसवाल ने एकतरफा मुकाबले में हराया। सायना ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में डेनमार्क की सोफी होम्बी दहल को मात दी।

प्रणॉय मुकाबले में 13 मिनट में ही 4-21, 6-21 से हार गए। अगले दौर में श्रेयांस का मुकाबला भारत के पारुपल्ली कश्यप और डेनमार्क के हैंस क्रिस्टिन सोलबर्ग वितिनगुस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं, सायना ने डेनमार्क की खिलाड़ी को 21-15, 21-9 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मैच 41 मिनट तक चला। जबकि, सिंधु ने भी डेनमार्क की नताली कोच रोहड को 21-10, 21-13 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई।

पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में भारत के बी. साई प्रणीथ ने इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को एक घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 17-21, 21-17 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया।

मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। इस जोड़ी ने भारत के ही राजू मोहमद रेहान और जे अनीस कोवसार की जोड़ी को 21-9, 21-10 से मात दी। इसी वर्ग के एक और मुकाबले में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने इंडोनेशिया के हाफिज फजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी को 16-21, 21-17, 21-17 से शिकस्त दी।

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने भी भारत के ही आदर्श कुमार और जगदीश यादव को 21-8, 21-9 से परास्त किया। यह मैच सिर्फ 19 मिनट तक चला।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story