×

Badminton Tokyo Paralympics: शिक्षक दिवस पर कृष्णा नागर ने अपने कोच को दिया बड़ा तोहफा, पैरालंपिक में 5वां गोल्ड जीता

Badminton Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालिंपिक में खेले गए बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 स्पर्धा में भारतीय पैरा एथलीट कृष्णा नागर ने काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 5 Sep 2021 6:09 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2021 6:35 AM GMT)
Krishna Nagar
X

कृष्णा नागर (फोटो- @thefield_in Twitter)

Badminton Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालिंपिक में खेले गए बैडमिंटन स्पर्धा में भारतीय पैरा एथलीट कृष्णा नागर ने भारत को पांचवां गोल्ड मेडल दिलाने में सफलता हासिल की है। बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 स्पर्धा में भारतीय पैरा एथलीट कृष्णा नागर ने काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता है।

गोल्ड मेडल जीतने के बाद पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है, "गोल्ड मेडल जीतना हर पैरालंपियन का सपना होता है और मैं देश के लिए एक मेडल जीतकर खुश हूं। मैं इस पदक को अपने माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों को समर्पित करना चाहता हूं।"

'शिक्षक दिवस पर मेरे लिए इससे बड़ा तोहफा कोई नहीं'

वहीं कृष्णा नागर के इस शानदार जीत पर उनके कोच यादवेंद्र ने कहा है, " आज शिक्षक दिवस पर मेरे लिए इससे बड़ा तोहफा कोई नहीं हो सकता। मैं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और समर्थन करने के लिए सीएम और राज्य के खेल मंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई- PM मोदी

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोल्ड मेडलिस्ट राकेश नागर को जीत की बधाई देते हुए कहा है, "हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देखकर खुशी हुई। कृष्णा नागर के शानदार कारनामे ने हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।"

'स्वर्ण पदक जीतकर कृष्णा नागर ने अपनी योग्यता साबित की'

राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद ने भी कृष्णा नागर को जीत की बधाई देते हुए कहा है, "टोक्यो पैरालंपिक में कृष्ण नागर की ऐतिहासिक परफॉर्मेंस रही। आपने पैरालंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर और तिरंगे को ऊंचा रख कर अपनी योग्यता साबित की है। आपका शानदार प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है। कई भारतीय आपसे प्रेरित होंगे। बधाइयां और शुभकामनाएं।"

पैरालंपिक टॉप 25 में शामिल हुआ भारत

कृष्णा नगर के इस शानदार जीत के बाद भारत टोक्यो पैरालंपिक के पदक तालिका में टॉप 25 में शामिल हो गया है। पैरालंपिक में भारत ने कुल 19 मेडल जीते है, जिसमें से 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए हैं।



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story