×

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: सिंधु, प्रणीत अगले दौर में, सुमिथ-अश्विनी बाहर

aman
By aman
Published on: 22 Aug 2017 6:52 PM GMT
बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: सिंधु, प्रणीत अगले दौर में, सुमिथ-अश्विनी बाहर
X
बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: सिंधु, प्रणीत अगले दौर में, सुमिथ-अश्विनी बाहर

ग्लासगो: भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, बी साई प्रणीत और अजय जयराम मंगलवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए हैं। वहीं, मिश्रित युगल में प्रणब जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, बी. सुमिथ रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है।

पहले दौर में बाय मिलने के कारण सिंधु ने सीधे महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर से विश्व चैम्पियनशिप में अपने अभियान का आगाज किया, जहां जीत हासिल कर वह प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में कोरियाई खिलाड़ी किम यो मिन को 49 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 21-16, 21-14 से मात दी। तीसरे दौर में सिंधु का सामना चीनी ताइपे की चेयुंग नगान यी और रूस की इवजेनिया कोसेत्स्काया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

सिंधु जीत से खुश

एक बयान के अनुसार सिंधु ने कहा, 'यह अच्छा मैच था। मैं जिस तरह खेली उससे मैं खुश हूं। मेरा मानना है कि रियो ओलम्पिक के बाद मैं बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार हो गई हूं।' उल्लेखनीय है कि सिंधु ने 2013 और 2014 में हुए विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

प्रणीत भिड़ेंगे गिनटिंग से

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे सेटों में 21-18, 21-17 से मात दी। दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी। वहीं इसी वर्ग में अजय जयराम ने आस्ट्रिया के लुका व्राबेर को 31 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-12 से मात दी।

प्रणव और सिक्की भी अगले दौर में

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्रजाक्ता सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से मात दी। प्रणव और सिक्की का सामना तीसरे दौर में इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा।

रंकी रेड्डी-मनीषा की जोड़ी हारी

मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में मंगलवार को रंकी रेड्डी-मनीषा की जोड़ी को डेनमार्क की माथियास क्रिश्चियन और सारा थेगसेन की जोड़ी ने हरा दिया।माथियास-थेगसेन की जोड़ी ने रंकी रेड्डी-मनीषा की जोड़ी को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-18 से मात देकर बाहर किया।

इसके अलावा, रेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी को चीन की वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने 58 मिनट तक चले मैच में 21-17, 18-21, 21-5 से मात दी।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story