श्रीलंका के बाद बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान ने किया बड़ा धमाका, सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम

BAN vs AFG: पहले खेलते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों ने अफगान गेंदबाज़ों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एक समय बांग्लादेश का स्कोर 16 ओवर में 89 रन पर छह विकेट था। लेकिन उसके बाद मोसद्देक हुसैन ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 127 रनों तक पहुंचा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Aug 2022 2:35 AM GMT
BAN vs AFG
X

BAN vs AFG Asia Cup: एशिया कप में अफगानिस्तान ने दूसरे मैच में भी धमाकेदार जीत दर्ज की। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ अफगान टीम ने एशिया कप के सुपर 4 में प्रवेश कर लिया। अफगानिस्तान की टीम सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। अफगानिस्तान के गेंदबाज़ों ने बांग्लादेश के कप्तान टीम शाकिब अल हसन का यह फैसला गलत साबित किया। नजीबुल्लाह जादरान की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से अफगान टीम ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया।

मोसद्देक हुस्सैन की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी:

पहले खेलते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों ने अफगान गेंदबाज़ों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एक समय बांग्लादेश का स्कोर 16 ओवर में 89 रन पर छह विकेट था। लेकिन उसके बाद मोसद्देक हुसैन ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 127 रनों तक पहुंचा दिया। मोसद्देक हुसैन ने 31 गेंदों पर 48 रन बनाए। जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 25 रनों की पारी खेली। वहीं अंतिम ओवर्स में मेहदी हसन ने 14 रनों का योगदान दिया। लेकिन बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर कुछ ख़ास नहीं कर पाया।

राशिद और मुजीब की फिरकी में फंसे:

बता दें इस मैच में अफगान गेंदबाज़ों ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की। खासकर राशिद खान और मुजीब रहमान की जोड़ी ने जमकर कहर बरपाया। दोनों ने मिलकर छह बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को आउट कर दिया। मुजीब ने 16 रन पर तीन विकेट लिए, जबकि राशिद खान ने 22 रनों पर तीन विकेट झटके। इससे बांग्लादेशी टीम दबाब में आ गई। और निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 127 रन ही बना पाई। पिछले मैच के हीरो फजलक फारुकी को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला।

नजीबुल्लाह जादरान के तूफ़ान में उड़ा बांग्लादेश:

इस मैच में एक समय अफगानिस्तान की टीम मैच हारते दिखाई दे रही थी। उनके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ जल्दी आउट हो गए। 10 से ज्यादा की रन रेट से प्रति ओवर रन बनाने थे। उस समय मैदान पर नजीबुल्लाह जादरान आए। इसके बाद नजीबुल्लाह ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने मात्र 17 गेंदों पर 43 रन बना दिए। जिसमें उनके बल्ले से छह छक्के भी निकले। इस मैच में जीत का श्रेय नजीबुल्लाह जादरान को ही गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story