×

Ban Vs Aus T20I: बांग्लादेश ने रचा नया इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से दी मात, पहली बार जीती टी20 सीरीज

Ban Vs Aus T20I: बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने एक नया इतिहास रचा है। बांग्लादेश ने कंगारूओं को 3-0 से मात देकर पहली बार टी20 सीरीज अपने नाम किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 7 Aug 2021 3:50 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 5:03 AM GMT)
Bangladesh Vs Australia T20I Series
X

बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज (फोटो- @crickpost Twitter)

 

Ban Vs Aus T20I: बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी20 सीरीज (Ban Vs Aus T20I Series) में बांग्लादेश ने फिर से कंगारूओं को मात दी है। टी20 सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में 127 रन बनाया। इस रन को पूरा करने में ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से नाकाम रही और 20 ओवर में 117 रन ही बना पाई, जिसके बाद इस सीरीज में बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से आगे रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया के इस हार के बाद बांग्लादेश ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज जीतकर एक नया इतिहास रचा है।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में (Bangladesh Vs Australia T20I Series) लागातार तीन मैचों में मात दी। टी20 सीरीज के तीसरे में मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हरा कर इस सीरीज को अपने नाम किया है।

टी20 सीरीज का तीसरा मैच कापी रोमांचक रहा। एक वक्त पर तो ऐसा लगा कि ये मैच ऑस्ट्रेलिया के हक में होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 95 रन पर मात्र 3 विकेट ही खोए थे, लेकिन इस मैच में ट्वीस्ट तब आया, जब ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) आउट हुए। मिशेल इस मैच में 51 रन की पारी खेल के पवेलियन लौट गए, जिसके बाद बांग्लादेश के स्पिनरों ने अपने हुनर का इस्तेमाल करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

महमूदुल्लाह चुने गए मैन ऑफ द मैच

सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश के कैप्टन महमूदुल्लाह रियाद (Mahmudullah) को मैन ऑफ द मैच (Man of The Match) चुना गया। उन्होंने इस मैच में 52 रन बनाकर यह ट्रॉफी अपने नाम किया।

पांच सीरीज हार चुकी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

बताते चलें कि कंगारूओं ने पहली बार टी20 सीरीज नहीं हारी है। इससे पहले वे इंग्लैंड से 2-1 (Eng vs Aus) से हार चुके हैं। वही भारत ने भी 2-1 (Ind vs Aus) से मात देकर इस सीरीज अपने नाम किया था। वहीं न्यूजीलैंज ने भी 3-1 से ऑस्ट्रेलियाई टीम (NZ vs Aus) को मात दे चुकी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज ( WI vs Aus) से भी 1-4 से हार चुकी है। लगातार पांच सीरीज हारना ऑस्ट्रेलियाई टीम को किसी बड़े झटके से कम नही है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story