BAN vs ENG 1st ODI: डेविड मलान के शतक से इंग्लैंड की शानदार जीत, बांग्लादेश को पहले वनडे में मिली हार

BAN vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड की टीम इस साल होने वाले वनडे विश्वकप की तैयारी में जुट गई है। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला गया। इसमें इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के शतक की बदौलत तीन विकेट से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 March 2023 6:11 AM GMT
BAN vs ENG 1st ODI
X

BAN vs ENG 1st ODI

BAN vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड की टीम इस साल होने वाले वनडे विश्वकप की तैयारी में जुट गई है। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला गया। इसमें इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के शतक की बदौलत तीन विकेट से जीत दर्ज की। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच में बांग्लादेशी टीम पहले खेलते हुए महज 209 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने सात विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया।

जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाज़ी:

ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 209 रन बनाए। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 47.2 ओवर में अपने 209 रनों पर ढेर किया। इंग्लैंड के खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर लंबे समय के बाद पुरानी लय में नजर आए। आर्चर ने अपने 10 ओवर के स्पेल में महज 37 रन देकर दो बड़ी सफलता हासिल की। आर्चर के अलावा मार्क वुड, मोईन अली आदिल राशिद भी दो-दो विकेट लेने में कामयाब हुए।

डेविड मलान ने जड़ा तूफानी शतक:

बांग्लादेश के 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही। एक छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। वहीं दूसरी तरफ डेविड मलान ने एक तरफ मोर्चा संभाले रखा। एक समय इंग्लैंड ने अपने सात विकेट 161 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बावजूद मलान ने तूफानी शतक जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई। मलान के वनडे करियर का यह चौथा शतक था। उन्होंने अपनी इस पारी में संयम के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए 145 गेंदों पर नाबाद 114 रन बनाए।

नजमुल हसन शंटो ने खेली शानदार पारी:

बता दें बांग्लादेश की पारी में सर्वाधिक रन नजमुल हसन शंटो ने बनाए थे। बांग्लादेश की टीम में कई ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन नजमुल हसन शंटो के अलावा कोई भी अर्धशतक नहीं जड़ पाया। शंटो ने ने अपनी इस सूझबूझ पारी खेलते हुए 82 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा महमुदुल्लाह ने 31 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश को 200 रनों के पार पहुंचा दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story