×

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को टी-20 में हराकर रचा इतिहास, मेजबान टीम ने बनाई सीरीज में 1-0 की बढ़त

Ban vs Eng 1st T20: हाल ही में टी-20 विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करने वाली इंग्लैंड टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 March 2023 4:38 AM GMT
Ban vs Eng 1st T20
X

Ban vs Eng 1st T20

Ban vs Eng 1st T20: हाल ही में टी-20 विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करने वाली इंग्लैंड टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इसमें बांग्लादेश ने छह विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ ही मेजबान टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। बता दें बांग्लादेश की इंग्लैंड के खिलाफ यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली जीत हुई है। इससे पहले दोनों इंग्लैंड को बांग्लादेश के खिलाफ कभी टी-20 में हार का सामना नहीं करना पड़ा।

बटलर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक:

बता दें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड के लिए इस मैच में जोस बटलर और फील साल्ट ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए धमाकेदार शुरुआत की। बटलर और फिल साल्ट (38) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने 42 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाये। यह उनके करियर का 20वां अर्धशतक रहा। लेकिन बटलर के आउट होने के बाद इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं लिया। बांग्लादेश के लिए इस मैच में हसन महमूद ने दो विकेट लिए।

शान्तों और शाकिब ने दिलाई रोमांचक जीत:

इंग्लैंड के 157 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत ख़राब रही। लिटन दास के रूप में पहला विकेट जल्दी गिर जाने से मेजबान टीम पर दबाव नज़र आने लग गया। लेकिन इसके बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की धुनाई की। शान्तों का शाकिब अल हसन ने पूरा साथ निभाया। नजमुल हुसैन शांतो ने अपने टी-20 में तीसरा अर्धशतक जड़ा। शांतो ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शाकिब ने 24 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में पहली जीत दर्ज की।

वनडे सीरीज में मिली बांग्लादेश को हार:

बता दें इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन हुआ था। जिसमें इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाया था। लेकिन तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया। अब मेजबान टीम ने टी-20 सीरीज में वनडे सीरीज हार का बदला चुकता किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story