×

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, रेहान अहमद को मिली जगह

BAN vs ENG: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार के बाद अब इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अपनी टीम का एलान कर दिया। बांग्लादेश के दौरे पर टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को आगामी न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज के चलते आराम दिया गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Feb 2023 3:04 PM GMT
BAN vs ENG
X

BAN vs ENG

BAN vs ENG: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार के बाद अब इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अपनी टीम का एलान कर दिया। बांग्लादेश के दौरे पर टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को आगामी न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज के चलते आराम दिया गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम में कई नए चहेरे भी देखने को मिलेंगे। इसमें एक नाम रेहान अहमद का भी शामिल है। रेहान ने पाकिस्तान दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था और सात विकेट भी चटकाए थे। उनके अलावा समरसेट के कप्तान टॉम एबेल को इंग्लैंड की इस टीम में जगह मिली है।

3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे:

बता दें इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर टीम की अगुवाई जोस बटलर संभालेंगे। इंग्लैंड ने हाल ही में टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन वनडे मैचों में इंग्लैंड का हाल बहुत ही बुरा है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ उनकी सरजमीं पर जीत इंग्लैंड के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगी। क्योंकि बांग्लादेश की टीम अपनी सरजमीं पर बड़ी-बड़ी टीमों को हराकर घर भेज चुकी है। मार्क वुड दक्षिण अफ्रीका में बुधवार को समाप्त हुई सीरीज और न्यूजीलैंड के आगामी टेस्ट दौरे से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं।

रेहान अहमद होंगे इंग्लैंड के ट्रम्प कार्ड:

इंग्लैंड की टीम ने रेहान अहमद को टेस्ट मैच के बाद अब वनडे और टी-20 सीरीज में भी खेलने का मौका दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए सात विकेट हासिल किए थे। ऐसे में बांग्लादेशी स्पिन पिचों पर वो इंग्लिश टीम के ट्रम्प कार्ड साबित होंगे। उनके अलावा आदिल राशिद भी अपनी स्पिन से मेजबान टीम को ख़ासा परेशान कर सकते हैं। इस टीम में एक साल से टीम से बाहर चल रहे गेंदबाज साकिब महमूद की भी वापसी हुई है।

बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम:

वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, बेन डकेट, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story