×

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा चोट के कारण तीसरे वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

IND vs BAN Rohit Sharma: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 2015 में भी भारत ने जब बांग्लादेश का दौरा किया था तब वहां मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। अब एक बार फिर सात साल बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Dec 2022 4:54 AM GMT
IND vs BAN Rohit Sharma
X

IND vs BAN Rohit Sharma

IND vs BAN Rohit Sharma: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 2015 में भी भारत ने जब बांग्लादेश का दौरा किया था तब वहां मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। अब एक बार फिर सात साल बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया लगातार दो मैच हार चुकी है। ऐसे में भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर अपनी नराजगी जाहिर कर रहे हैं। अब टीम इंडिया को तीसरे वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ऊंगली में चोट के कारण तीसरे वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी:

बता दें चोट के बावजूद दूसरे मैच में अंतिम ओवर्स में तहलका मचाने वाले रोहित शर्मा अब अगले वनडे से बाहर हो गए हैं। वो 14 दिसंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसको लेकर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जानकारी देते हुए कहा कि ''टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे और टेस्ट सीरीज में भी वो शामिल नहीं होंगे। उनके अंगुली में काफी तकलीफ हो रही है, जिसके चलते वो कुछ दिन क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।'' ऐसे में टीम इंडिया को यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

चोट के बावजूद बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड:

इस मैच में रोहित शर्मा जब बल्लेबाज़ी के लिए उतरे तब टीम इंडिया को 42 गेंदों पर 64 रनों की जरुरत थी। लेकिन उनके साथ कोई बड़ा बल्लेबाज़ मौजूद नहीं था। उन्होंने सिराज के साथ मिलकर धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन दूसरी तरफ से सिराज ने कई बॉल डॉट निकाल दी। ऐसे में भारत को दो ओवर में 40 रनों की दरकरार थी। उस समय मैच बिल्कुल भारत के हाथ से निकल चुका था। लेकिन उसके बाद कप्तान रोहित ने छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने इस मैच में पांच छक्के लगाकर नया कीर्तिमान भी बना दिया। रोहित शर्मा 5 छक्के जड़ने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 500 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित शर्मा को लगी थी चोट:

बता दें स्लिप में कैच पकड़ने के चक्कर में रोहित शर्मा चोट लगवा बैठे। उसके बाद उन्हें काफी पीड़ा महसूस हो रही थी। मेडिकल टीम की जांच के बाद उन्हें एक्सरे के लिए हॉस्पिटल भेजा गया। अभी इस मैच में उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। जब वह मैदान से बाहर जा रहे थे तो उनके हाथ से खून टपक रहा था। बता दें रोहित शर्मा गेंद का सही अंदाज़ा नहीं लगा पाए और उन्होंने ये कैच भी छोड़ दिया। अब देखना होगा कि उनकी ये चोट कितनी गंभीर है। टीम इंडिया के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story