×

T20 World Cup 2022:तस्कीन अहमद की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 9 रनों से हराया

T20 World Cup 2022 BAN vs NED: बांग्लादेश के 145 रनों का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को पहले ही ओवर में तस्कीन अहमद ने दो बड़े झटके दिए। इससे पहले नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिना कोई रन बनाए उसने अपने दो विकेट गंवा दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Oct 2022 3:45 AM GMT (Updated on: 24 Oct 2022 7:55 AM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 BAN vs NED: टी20 विश्व कप 2022 में सुपर 12 के मैचों की शुरुआत शनिवार (22 अक्टूबर) से हो चुकी है। सोमवार को बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच होबार्ट के बेलेरिव ओवल स्टेडियम में विश्वकप 2022 का 17वां मैच खेला गया। सुपर-12 के ग्रुप 2 मुकाबले में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 9 रनों से हराकर जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की है। नीदरलैंड के सामने 145 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित ओवर में 145 रन ही बना पाई। नीदरलैंड की टीम इस मुकाबले में दो बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी, शरीज अहमद और लोगन वैन विक की वापसी हुई है। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी अपना कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम में भी कई बदलाव देखने को मिले।

बांग्लादेश की पारी का ऐसा रहा हाल:

होबार्ट में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने नीदरलैंड को पहले खेलते हुए 145 रन का टारगेट दिया। बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए। उसके लिए आफिफ हुसैन ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। टीम के स्टार बल्लेबाज शाकिब अल हसन और लिटन इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। जबकि दूसरी तरफ नीदरलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को शानदार शुरुआत के बावजूद बड़े स्कोर तक जाने से रोक लिया।

कॉलिन एकरमैन ने किया संघर्ष:

बांग्लादेश के 145 रनों का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को पहले ही ओवर में तस्कीन अहमद ने दो बड़े झटके दिए। इससे पहले नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिना कोई रन बनाए उसने अपने दो विकेट गंवा दिए। नीदरलैंड की तरफ से कॉलिन एकरमैन ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो तस्कीन अहमद ने 4 जबकि हसन महमूद ने 2 विकेट हासिल किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो, सौम्या सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, नूरुल हसन, मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद

नीदरलैंड्स: मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story