×

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 105 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज जिम्बाब्वे के नाम

बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे को 105 रनों से हरा दिया। इस जीत के बावजूद बांग्लादेश की टीम को 2-1 से सीरीज गंवाना पड़ा।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 10 Aug 2022 4:48 PM GMT
BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 105 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज जिम्बाब्वे के नाम
X

BAN vs ZIM 3rd ODI (Image Credit: Twitter)

BAN vs ZIM 3rd ODI: बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच खेले जा रहे तीन मैचों के वनडे सीरीज का आखिरी मैच बांग्लादेश ने जीत लिया। बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 105 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम सीरीज में एक मैच जीतने में कामयाब रही। वहीं, जिम्बाब्वे की टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। इससे पहले टी20 सीरीज में भी जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 2-1 से सीरीज हराया था।

ऐसा रहा मैच का हाल

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 256 रन बनाए। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 32.2 ओवर में 151 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच के हीरो रहे अफीफ हुसैन, उन्होंने 81 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली। उन्हें शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अनामुल हक और अफीफ हुसैन की शानदार पारी

बांग्लादेश की ओर से बल्लेबाज की शुरुआत करने उतरे तमीम इकबाल और अनामुल हक। टीम के 47 के स्कोर पर तमीम 19 रन बनाकर आउट हो गए। उसके अगले ही ओवर में बांग्लादेश के दो बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जिसके बाद अनामुल ने 71 गेंदों में 76 रनों की पारी खेल टीम के शुरुआती झटकों से उबारा। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 6 चौके लगाए। उनके अलावा अफीफ हुसैन ने 81 गेंदों में नाबाद 85 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चक्का और 6 चौका लगाया। इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत ही बांग्लादेश की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

जिम्बाब्वे की खराब बल्लेबाजी

257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम पूरी तरह से असफल रही। जिम्बाब्वे ने 7 रनों के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिए। देखते ही देखते 31 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। पूरे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सिकंदर रज़ा बिना खाता खोले ही आउट हो गए। जिम्बाब्वे के अंत के कुछ बल्लेबाजों ने संघर्ष जरूर किया, लेकिन पूरी टीम 151 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 5.2 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट चटकाएं। उनके अलावा तैजुल इस्लाम और इबादत हुसैन ने दो-दो विकेट निकाले। वहीं, हसन महमूद और मेहदी हसन मिराज के खाते में एक-एक विकेट गई।

भले ही बांग्लादेश की टीम आखिरी मैच जितने में सफल रही, लेकिन इस दौरे पर टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। बांग्लादेश को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 फिर वनडे सीरीज में हार मिली।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story