T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए जिद पर अड़ा बांग्लादेश, देश में पिछले काफी दिनों से हो रही है हिंसा

T20 World Cup: बांग्लादेश में होने जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप, लेकिन बांग्लादेश में पिछले कईं दिनों से हिंसा हो रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 July 2024 6:54 AM GMT
T20 World Cup
X

T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

T20 World Cup: आईसीसी पुरुष क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप हाल ही में संपन्न हुआ है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले गए इस वर्ल्ड कप के बाद अब दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी है। इस साल अक्टूबर में बांग्लादेश की मेजबानी में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, लेकिन इसकी मेजबानी को लेकर संशय बन गया है।

बांग्लादेश में हिंसा के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए उड़ा बांग्लादेश

बांग्लादेश में इन दिनों माहौल काफी खराब है और गर्माया हुआ है। बांग्लादेश में छात्रों के आरणक्ष का मामला छाया हुआ है, जिसकी वजह से पूरे बांग्लादेश में अशांति का माहौल है। कईं जगह पर हिंसा चल रही है और इसी अशांति के बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपनी मेजबानी में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के आयोजन को लिए जिद पर अड़ गया है और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने वहीं पर हल हाल में टूर्नामेंट कराने की जिद कर रहा है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा, हम हिंसा का आयोजन पर नहीं पड़ने देंगे फर्क

बांग्लादेश के हाल पूरी तरह से बेहाल हैं, जहां जगह-जगह हिंसा हो रही है और कईं लोग हिंसा की चपेट में आ चुके हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का मानना है कि वो इस हिंसा का महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टूर्नामेंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने देगा और अच्छे से इस टूर्नामेंट को संपन्न कराएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि, "आज तक मैं इतना जानता हूं कि हम प्लान के हिसाब से आने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहे हैं और हम इसे ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं।"

आईसीसी ने बांग्लादेश के हालात पर जारी किया स्टेटमेंट

क्रिकबज के हवाले से आईसीसी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आश्वासन और वहां के हालातों को लेकर अपना एक बयान जाकी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, "हम बारीकी से नजर रख रहे हैं, लेकिन अभी इवेंट दूर है। ऐसा नज़र आता है कि पिछले 24 घंटों में स्थिति में सुधार हुआ है।" आईसीसी की तरफ से बांग्लादेश को मेजबानी के लिए ग्रीन सिग्नल मिला हुआ है। अब बांग्लादेश मे होने वाले इस महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर क्या होता है ये देखना दिलचस्प होने वाला है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story