×

बांग्लादेश को अपने घर में 7 साल बाद मिली हार, इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त

ENG vs BAN 2nd Odi: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पर अंग्रेज टीम ने कब्ज़ा जमा लिया। इंग्लैंड ने सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में लगातार दो जीत के साथ सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई है। इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को शुक्रवार को दूसरे वनडे में 132 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 March 2023 5:15 AM GMT
ENG vs BAN 2nd Odi
X

ENG vs BAN 2nd Odi

ENG vs BAN 2nd Odi: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पर अंग्रेज टीम ने कब्ज़ा जमा लिया। इंग्लैंड ने सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में लगातार दो जीत के साथ सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई है। इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को शुक्रवार को दूसरे वनडे में 132 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम किया। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला सोमवार को चटगांव में खेला जायेगा। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

जेसन रॉय ने जड़ा तूफानी शतक:

ढाका में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अपने करियर का 12वां शतक जड़ा। जेसन रॉय ने इंग्लैंड को दमदार शुरुआत दी। रॉय ने अपनी इस पारी में 124 गेंदों में 132 रन बनाए। इस पारी में रॉय ने 18 चौके और एक छक्का जड़ा। रॉय पिछले काफी समय से फॉर्म से बाहर चल रहे थे। लेकिन इस शतक से उनका मनोबल काफी हद तक बढ़ेगा। रॉय के अलावा इस पारी में कप्तान जोस बटलर ने 76 रनों की तूफानी पारी खेली। जबकि अंतिम ओवर्स में मोईन अली और सेम कुरेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के स्कोर को 300 रनों के पार पहुंचाया।

सेम कुरेन और आदिल राशिद ने बरपाया कहर:

बांग्लादेश के सामने इंग्लैंड ने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ सेम कुरेन ने अपने स्पेल की पहली आठ गेंदों पर ही तीन विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। उसके बाद मेजबान टीम को संभलने का मौका नहीं मिला। सेम कुरेन के बाद आदिल राशिद राशिद ने बांग्लादेश के मिडिल ऑर्डर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। दोनों ने मिलकर इस मैच में 4-4 विकेट लिए। बांग्लादेश के लिए इस मैच में एक मात्र शाकिब अल हसन संघर्ष करते नज़र आए। शाकिब ने अपनी अर्धशतकीय पारी में पांच चौके जड़े। लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए।

2016 से अजेय रही बांग्लादेश की टीम:

बांग्लादेश की टीम ने 2016 के बाद से अपनी सरजमीं पर एक भी सीरीज नहीं गंवाई। 2016 से लेकर अब तक लगातार बांग्लादेश की टीम अजेय रही। लेकिन अब इंग्लैंड ने सात साल के बाद बांग्लादेश को उसी की सरजमीं पर हराया है। इससे पहले इंग्लैंड ने ही बांग्लादेश को उसकी धरती पर मात दी थी। अब देखना है कि क्या इंग्लैंड सीरीज के आखिरी मैच को जीतकर क्लीन स्वीप कर पाती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story