×

ऐतिहासिक जीत: बांग्लादेश ने घर बुला AUS को रौंदा, सचिन-सहवाग ने दी बधाई

बांग्लादेश ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देते हुए इतिहास रचा।

Rishi
Published on: 30 Aug 2017 10:00 AM GMT
ऐतिहासिक जीत: बांग्लादेश ने घर बुला AUS को रौंदा, सचिन-सहवाग ने दी बधाई
X

ढाका : बांग्लादेश ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देते हुए इतिहास रचा। यह बांग्लादेश की आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है। इस जीत के साथ ही उसने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत अपने तीसरे दिन (मंगलवार) के स्कोर 109 रनों पर दो विकेट से की। उसे जीत के लिए 156 रनों की और दरकार थी, लेकिन शािकब अल हसन के आगे एक बार फिर आस्ट्रेलियाई टीम ढह गई।

ये भी देखें:काबिल-ए-तारीफ: मुबई में गोविंद नामदेव ने भिखारियों में बांटी छतरी और रेनकोट

दिन का पहला विकेट टीम ने डेविड वार्नर के रूप में खोया जो बांग्लादेशी गेंदबाजों का डटकर सामना कर रहे थे। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद वह 158 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।

यहां बांग्लादेश की टीम, खासकर शाकिब आस्ट्रेलिया पर हावी हो गए। उम्मीद कप्तान स्टीवन स्मिथ (37) से थी लेकिन वह भी 171 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान मुश्फिकुर रहीम को कैच दे बैठ।

बांग्लादेश ने 199 के कुल स्कोर तक आस्ट्रेलिया के आठ विकेट गिरा दिए थे। पैट कमिंस (नाबाद 33) और नाथन लॉयन (12) ने संघर्ष करते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन तइजुल इस्लाम ने लॉयन को आउट कर आस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। तइजुल ने ही जोश हाजलेवुड को आउट कर बांग्लादेश को आस्ट्रेलिया पर पहली जीत दिलाई।

ये भी देखें:AMAZING! यहां कॉफी में भी बनती है सेल्फी, देखते ही मूड हो जाएगा हैप्पी

शाकिब ने इस मैच में कुल दस विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 84 रन बनाए थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, बांग्लादेश ने पहली पारी में 260 रन बनाए थे जबकि आस्ट्रेलिया को 217 रनों पर समेट दिया था। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 221 रन बनाते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 264 रनों का लक्ष्य रखा था।

अगली स्लाइड में देखिए सचिन और सहवाग ने दी बांग्लादेश को बधाई

मास्टर ब्लास्टर ने दी बधाई

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पहले वेस्ट इंडीज के इंग्लैंड को हराने और फिर बांग्लादेश के हाथों ऑस्ट्रेलिया की हार को टेस्ट क्रिकेट की जीत बताया। उन्होंने ट्वीट कर बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं।



सहवाग बोले- वेल डेन बांग्लादेश

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर बांग्लादेश को जीत के लिए बधाई दी। सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, वेल डन बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया को हराने में लगाया स्पेशल एफर्ट



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story