बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इंग्लैंड की करारी हार, शाकिब अल हसन बने जीत के हीरो...

BAN vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला सोमवार को खेला गया। इसमें इंग्लैंड को 50 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 March 2023 4:42 AM GMT
BAN vs ENG 3rd ODI
X

BAN vs ENG 3rd ODI

BAN vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला सोमवार को खेला गया। इसमें इंग्लैंड को 50 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। पहले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड टीम को तीसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में पहले 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और उसके बाद चार विकेट लेकर इंग्लैंड को हारने पर मजबूर किया।

शाकिब-मुशफिकर की दमदार बल्लेबाज़ी:

पहले दो वनडे मैचों में मिली करारी हार के बाद बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में जबरदस्त वापसी की। चटगांव में खेले गए आखिरी वनडे में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम ने अपने शुरूआती दो विकेट बहुत ही जल्दी खो दिए। लेकिन इसके बाद शान्तो के साथ मिलकर मुशफिकर ने बांग्लादेश की पारी को मजबूती दी। लेकिन शान्तो अर्धशतक लगाने के बाद रन आउट हो गए। अब क्रीज पर मुशफिकर और शाकिब की जोड़ी ने दम दिखाना शुरू किया। मुशफिकर रहीम ने 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि शकिब अल हसन ने सर्वाधिक 75 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों बदौलत बांग्लादेश की टीम 250 रनों के स्कोर के करीब पहुंच पाई।

शाकिब की फिरकी में फंसे इंग्लिश बल्लेबाज़:

इस मैच में शकिब अल हसन ने एक बार फिर दिखा दिया कि उन्हें दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर क्यों कहा जाता है। शाकिब ने पहले बल्लेबाज़ी में दम दिखाया। शाकिब ने अपनी इस पारी में 71 गेंदों का सामना करते हुए 75 रन बनाये, जिसमें उनके बल्ले से सात चौके निकले। इसके बाद गेंदबाज़ी में उनका जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। शाकिब अल हसन ने 10 ओवर के स्पेल में 35 रन खर्च कर चार सफलता हासिल की। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' चुना गया।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

बता दें कि बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। जिसके बाद मेजबान टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 247 रनों का स्कोर बना पाई। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम 43.1 ओवर में महज 196 रन पर ढेर हो गई। इस तरह से बांग्लादेश ने 50 रन से मैच जीता। हालांकि, इंग्लैंड ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story