×

पहले मैच में श्रीलंका को हराकर भारत से आगे निकल गया बांग्लादेश, जानिए ताजा रैंकिंग

Bangladesh vs Sri Lanka-बांग्लादेश ने पहले एकदिवसीय मैच में मेहमान श्रीलंका को 33 रनों से हराकर हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 24 May 2021 1:25 AM GMT
Bangladesh vs Srilanka
X

मैदान में बांग्लादेश-श्रीलंका के खिलाड़ी (Photo Social Media)

Bangladesh vs Sri Lanka : बांग्लादेश में श्रीलंका के साथ खेली जा रही एक दिवसीय मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर बांग्लादेश की टीम ने श्रृंखला में बढ़त बनाने के साथ ही साथ रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम को भी पछाड़ दिया है।

बांग्लादेश ने पहले एकदिवसीय मैच में मेहमान श्रीलंका को 33 रनों से हराकर हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में विकेट कीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 84 रनों की शानदार पारी खेली। इसी पारी के दम पर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर कुल 257 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम 48.1 ओवरों में केवल 224 रन बनाकर आउट हो गई।

इस मैच को जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम से ऊपर पहुंच गई है।

माइनस अंकों के साथ फिसड्डी है श्रीलंका

आपको बता दें कि आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग का आयोजन कर रहा है, जिसमें से दुनिया भर की 13 टीमों में से 8 टीमें सीधे वर्ल्ड कप के लिए अंक तालिका के आधार पर क्वालीफाई करेंगी। बांग्लादेश ने अब तक खेले गए छह मैचों में से तीन मैच जीते हैं और उसके कुल 30 अंक हो गए हैं। वहीं 40 अंकों के साथ इंग्लैंड टॉप पर पहुंच गया है। फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने छह में से तीन मैच जीते हैं और उसके केवल 29 अंक हैं। भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल आठवें नंबर पर मौजूद है। वहीं अगर श्रीलंका टीम की बात की जाए तो उसके -2 अंक हैं। स्लो ओवर रेट के कारण उसके 2 अंक काटे गए हैं, जिससे श्रीलंकाई टीम माइनस अंकों में पहुंच गई है और अंक तालिका में 12 में नंबर पर मौजूद है।

यह है ताजा रैंकिंग लिस्ट....

World Cup Super League Ranking List


Shivani

Shivani

Next Story