×

U19 Asia Cup 2023: बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अंडर 19 एशिया कप खिताब जीतने का श्रेय भारत के दौरे को दिया

U19 Asia Cup 2023: हाल ही में दिसंबर महीने में आयोजित हुए अंडर-19 एशिया कप 2023 में बांग्लादेश की अंडर-19 टीम ने शानदार जीत दर्ज की

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Dec 2023 6:10 PM GMT
Bangladesh U19 Asia Cup 2023
X

Bangladesh U19 Asia Cup 2023 (photo. Social Media)

U19 Asia Cup 2023: हाल ही में दिसंबर महीने में आयोजित हुए अंडर-19 एशिया कप 2023 (U19 Asia Cup 2023) में बांग्लादेश की अंडर-19 टीम ने शानदार जीत दर्ज की। खिताबी मुकाबले में इस टीम ने यूएई की अंडर-19 टीम को हराया। पूरा टूर्नामेंट दुबई में ही खेला गया था। इस शानदार जीत के बाद बांग्लादेश के युवा खिलाड़ियों ने इस जीत का श्रेय भारत के अपने आखिरी दौर को दिया है। जबकि भारत की अंडर-19 टीम इस टूर्नामेंट के सेमी फाइनल मैच में ही बाहर हो चुकी थी।

बांग्लादेशी खिलाड़ियों इस दौरे को दिया श्रेय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश की U19 एशिया कप खिताब विजेता टीम के सदस्यों ने सोमवार (18 दिसंबर 2023) को कहा कि टूर्नामेंट से पहले भारत में उनके कार्यकाल से उन्हें दुबई में होने वाले मेगा इवेंट की तैयारी में मदद मिली। विजयी बांग्लादेश टीम का रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया। सुबह से ही उत्सव का माहौल था और शाम को जब जूनियर टाइगर्स पहुंचे तो मीरपुर में बोर्ड मुख्यालय में बीसीबी अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

फाइनल में बांग्लादेश ने यूएई को 195 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। हालाँकि, उन्होंने टूर्नामेंट में बहुत पहले ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी जब उन्होंने सेमीफाइनल में प्रबल दावेदार भारत को चार विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट से पहले, बांग्लादेश ने भारत में चार टीमों का टूर्नामेंट खेला जिसमें घरेलू टीम की दो अंडर-19 टीमें शामिल थीं और इंग्लैंड चौथी टीम थी। ग्रुप चरण में, बांग्लादेश अपने छह मैचों में से केवल एक ही जीत सका, हालांकि तीसरे स्थान के संघर्ष में उन्होंने इंग्लैंड को हराया।

एशिया कप से पहले महफुजुर से कप्तानी गंवाने से पहले भारत में टीम का नेतृत्व करने वाले अहरार अमीन ने कहा कि चतुष्कोणीय श्रृंखला से टीम को एशिया कप से पहले अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानने में मदद मिली। इस दौरान अहरार अमीन ने आगे कहा, “जब हम टूर्नामेंट में गए, तो हमें हमारे और अन्य टीमों के बीच भारी अंतर का एहसास हुआ और बाद में हमने सुधार करने की कोशिश की ताकि हम उन टीमों के बराबर हो सकें। हमने भारत के खिलाफ उनकी ही धरती पर खेलकर मानसिक रूप से सुधार किया क्योंकि भारत एक कठिन प्रतिद्वंद्वी और हमने अपनी कमी पर ध्यान केंद्रित किया।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story