×

एक्ट्रेस ने लगाया था बलात्कार आरोप, अब बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा

Bangladeshi Seamer Retirement: इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कई दिनों से हलचल मची हुई है। अब सोमवार को बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। रुबेल हुसैन ने 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Sep 2022 9:40 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2022 9:41 AM GMT)
Bangladeshi Seamer Retirement
X

Bangladeshi Seamer Retirement: इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कई दिनों से हलचल मची हुई है। अब सोमवार को बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। रुबेल हुसैन ने 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने दो साल पहले 2020 में अपना अंतिम टेस्ट मुकाबला खेला था। लेकिन अब अचानक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को हमेशा के लिए बाय-बाय कह दिया। अब उनका ध्यान वनडे और टी-20 क्रिकेट पर रहेगा। रुबेल हुसैन पिछले कई सालों से टीम के प्रमुख गेंदबाज़ों की सूची में शामिल थे।

युवाओं को मौका देने के लिए छोड़ा टेस्ट क्रिकेट:

बांग्लादेश के इस 32 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से सन्यास की योजना बना ली। लेकिन इसके बाद उन्होंने इसके पीछे का कारण बताया वो आपका दिल जीत लेगा। रुबेल हुसैन ने कहा कि उन्होंने युवाओं को अधिक मौका मिले, इसके लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। वाकई संन्यास के बाद उनका ये बयान काबिले तारीफ़ बताया जा रहा है। हालांकि वो टी-20 और वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए खेलते नज़र आएंगे।

रुबेल हुसैन ने खेले 27 टेस्ट मैच:

बता दें बांग्लादेश के इस स्टार गेंदबाज़ ने अपने 13 साल के टेस्ट करियर में सिर्फ 27 टेस्ट मैच ही खेले। इस दौरान उन्होंने 44 पारियों में उन्होंने कुल 36 विकेट अपने नाम किए हैं। इस तरह देखा जाए तो उनका टेस्ट करियर परवान पर नहीं चढ़ा। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 166 रनों पर 5 विकेट रहा है। इसके अलावा इस बांग्लादेशी गेंदबाज ने 104 वनडे और 28 टी-20 मैच खेले हैं। रुबेल हुसैन ने वनडे में 144 विकेट और टी-20 में 28 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

एक्ट्रेस ने लगाया था बलात्कार आरोप:

बांग्लादेश के गेंदबाज़ रुबेल हुसैन का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। बांग्लादेश की एक एक्ट्रेस ने साल 2015 में इस खिलाडी पर बलात्कार आरोप का आरोप लगाया था। रुबेल हुसैन पर उस बांग्ला अभिनेत्री ने शादी का झांसा देकर रेप करने का सनसनीखेज आरोप लगाया था। वो मामला उस समय काफी सुर्ख़ियों में आया था। लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने उन आरोपों को वापस ले लिया था। विवादों के चलते उनका करियर परवान पर नहीं चढ़ पाया। पिछले एक साल से ज्यादा समय से वो टीम से बाहर चल रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story