×

11 साल के बाद दूसरी बार ब्रिस्बेन हीट ने जीता बिग बैश लीग का खिताब, फाइनल 54 रनों से सिडनी को चटाई धूल!

BBL Trophy Sydney Sixers vs Brisbane Heat BBL Final 2024: अपनी पहली बीबीएल ट्रॉफी के 11 साल बाद ब्रिस्बेन हीट ने बुधवार को एससीजी में सिडनी सिक्सर्स पर 54 रन की आसान जीत के साथ अपनी झोली में एक ओर खिताब जोड़ा है

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Jan 2024 8:31 AM GMT
Brisbane Heat BBL Final 2024
X

Brisbane Heat BBL Final 2024 (photo. Social Media)

BBL Trophy Sydney Sixers vs Brisbane Heat BBL Final 2024: अपनी पहली बीबीएल ट्रॉफी (BBL Trophy) के 11 साल बाद ब्रिस्बेन हीट ने बुधवार (24 जनवरी) को एससीजी में सिडनी सिक्सर्स पर 54 रन की आसान जीत के साथ अपनी झोली में एक ओर खिताब जोड़ा है। जीत के बाद ब्रिस्बेन हीट के कप्तान नाथन मैकस्वीनी ने कहा, “शानदार अहसास। सचमुच बहुत अच्छा लगता है, सिक्सर्स को बधाई, शानदार करियर के लिए बधाई, दुर्भाग्य से, हम इसके ग़लत अंत पर थे। मुनरो, बिलिंग्स, ख्वाजा और लाबुशेन को धन्यवाद। वे यहां नहीं थे. लेकिन उन्होंने वह सब किया जो वे कर सकते थे। सिडनी की भीड़ भी शानदार है।”

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में ब्रिस्बेन हीट स्पेंसर जॉनसन (4/26) ने एक बार फिर मैच जिताऊ गेंदबाज़ी का नेतृत्व किया, जबकि जोश ब्राउन (38 में से 53) और मैट रेनशॉ (22 में से 40) ने बल्लेबाजी विभाग में प्रमुख योगदान दिया, जिससे हीट को मजबूत स्कोर मिला। शुरुआत से। कप्तान नाथन मैकस्वीनी (32 में से 33) और मैक्स ब्रायंट (19 में से 29) ने भी उपयोगी योगदान दिया। एससीजी की सतह ने हाल के खेलों की तुलना में बेहतर खेल दिखाया लेकिन यह अभी भी कुछ हद तक धीमा था।

हीट ने अच्छा प्रदर्शन किया कि शुरुआती विकेटों में विकेट नहीं गंवाए और ब्राउन और मैकस्वीनी के बीच 85 रन की साझेदारी ने मेहमान टीम के लिए एक मंच तैयार कर दिया, हालांकि दोनों बल्लेबाजों का विकेट तीन गेंदों के अंतराल में गिर गया। इसके बाद रेनशॉ और ब्रायंट ने गति बनाए रखने के लिए 57 रनों की साझेदारी की, जिसमें पावर सर्ज से 31 रन भी शामिल थे। सीन एबॉट (4-32) ने आखिरी छोर पर विकेटों के समूह के साथ अपनी डेथ बॉलिंग का कौशल दिखाया, लेकिन हीट 166 रन पर पहुंच गई, जिसे एससीजी में हासिल करना हमेशा एक कठिन स्कोर होता, खासकर टूर्नामेंट के फाइनल में।

डेनियल ह्यूजेस के पहले ही ओवर में माइकल नेसर के हाथों आउट हो जाने से सिक्सर्स के लिए लक्ष्य वास्तव में कभी सफल नहीं हो सका। घरेलू दर्शकों की उम्मीदें बढ़ाने के लिए जैक एडवर्ड्स और जोश फिलिप ने पावरप्ले के अंदर कई चौके लगाए। लेकिन ओवर की शुरुआत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मारने के बाद जॉनसन को आउट करने से मेजबान टीम का पतन शुरू हो गया, जो उसके बाद कभी भी खेल में वापस नहीं आ सका।

गौरतलब है कि मैच में कप्तान मोइजेस हेनरिक्स ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह सही लय हासिल नहीं कर पाए और जल्द ही ऐसा लगा कि गेम सिक्सर्स के हाथ से चला गया। हीट गेंदबाज़ एक इकाई के रूप में क्लिनिकल थे और हर कोई इसमें योगदान दे रहा था। हीट की दूसरी बीबीएल ट्रॉफी होने के अलावा, यह घरेलू बीबीएल फाइनल में सिक्सर्स की पहली हार भी है।

फाइनल मैच का संक्षिप्त स्कोर:- ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 166/8 (जोश ब्राउन 53, मैट रेनशॉ 40; सीन एबॉट 4-32) ने सिडनी सिक्सर्स को 17.3 ओवर में 112 से हराया (मोइसेस हेनरिक्स 25; स्पेंसर जॉनसन 4-26, जेवियर बार्टलेट 2-12, मिचेल स्वेपसन 2-19) 54 रन से दर्ज की जीत!!

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story