×

Indian Team: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी की 10 साल बाद वापसी

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने आज 4 टेस्ट मैच के बचे दो मैच और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

Prashant Dixit
Published on: 19 Feb 2023 12:42 PM GMT (Updated on: 19 Feb 2023 1:01 PM GMT)
Indian Cricket Team
X

Indian Cricket Team (Photo: Social Media)

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट मैच की सीरीज के बाद तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने आज 4 टेस्ट मैच के बचे दो मैच और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें, कि टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद 17 मार्च से IND और AUS की टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में पारिवारिक वजहों से नियमित कप्तान रोहित मैच नहीं खेल पाएंगे। तो उनकी जगह पहले मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे।

जयदेव उनादकट को वनडे टीम में जगह

भारत टीम के लिए 2013 में आखिरी बार वनडे मैच खेलने वाले जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया है। भारत के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने 7 वनडे मैच में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। तो वहीं रविंद्र जडेजा की भी वनडे टीम में लंबे समय के बाद वापसी हुई है। वह एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थें। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। IND और AUS के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में पारिवारिक वजहों से नियमित कप्तान रोहित शर्मा मैच नहीं खेल पाएंगे।

वनडे सीरीज के लिए टीम भारतीय

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

तीसरें और चौथें टेस्ट मैच के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story