बीसीसीआई ने किया नई क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन, इन तीन पूर्व खिलाड़ियों को मिली जगह

BCCI announces CAC Members: हाल ही में टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाते हुए पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को हटाने के बाद बीसीसीआई ने नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन कर दिया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Dec 2022 11:18 AM GMT
BCCI announces CAC Members
X

BCCI announces CAC Members: हाल ही में टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाते हुए पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को हटाने के बाद बीसीसीआई ने नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन कर दिया है। बीसीसीआई की इस नई क्रिकेट सलाहकार समिति में अब सुलक्षणा नाइक सहित अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे को जगह दी गई है। ये तीनों मिलकर बीसीसीआई के नए सेलेक्टर्स का चयन करेंगे।

क्रिकेट सलाहकार समिति में इनको मिली जिम्मेदारी:

बता दें बीसीसीआई ने गुरुवार देर शाम अपनी नई क्रिकेट सलाहकार समिति की घोषणा की। इसमें तीन पूर्व क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। बीसीसीआई की इस नई क्रिकेट सलाहकार समिति में अब सुलक्षणा नाइक सहित अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे को जगह दी गई है। बता दें सुलक्षणा नाइक पहले भी इस समिति की सदस्य थी, लेकिन समिति के मदन लाल और रुद्र प्रताप सिंह की जगह अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे को यह जिम्मेदार सौंपी गई है। अशोक मल्होत्रा भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं तीनों सदस्य:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार एक दिसंबर 2022 को अपनी तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति की नियुक्ति की घोषणा की। इसमें शामिल तीनों सदस्य टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं। अशोक मल्होत्रा ​​ने टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट और 20 एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वहीं जतिन परांजपे भी भारत के लिए 4 एकदिवसीय मैच खेले चुके हैं। जबकि सुलक्षणा नाइक ने 11 साल के करियर में भारत के लिए दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story