×

BCCI ने स्पष्ट किया, चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी भारतीय क्रिकेट टीम

aman
By aman
Published on: 7 May 2017 8:21 AM GMT
BCCI  ने स्पष्ट किया, चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी भारतीय क्रिकेट टीम
X
BCCI का ऐलान, चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रविवार (07 मई) को विशेष सामान्य बैठक (एसजीएम) आयोजित हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि भारतीय क्रिकेट टीम इस साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें ...चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सोमवार को चुनी जाएगी टीम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे विराट

एक बयान में बीसीसीआई ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी एसजीएम बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि भारतीय क्रिकेट टीम आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।' बीसीसीआई ने कहा, कि इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन सोमवार (8 मई) को नई दिल्ली में अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति की बैठक में किया जाएगा।

इसके अलावा इस बैठक में सर्वसम्मति से बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव चौधरी को प्राधिकृत करने का फैसला लिया। इसके तहत वह बोर्ड के हित में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बातचीत को जारी रखेंगे। इसके अलावा इस बैठक में सर्वसम्मति से बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को प्राधिकृत करने का फैसला लिया। इसके तहत वह बोर्ड के हित में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ वार्ता को जारी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने बीते सप्ताह अपने बोर्ड की बैठक में आय में बीसीसीआई के हिस्से को कम करने के लिए ऐतिहासिक मतदान किया था। इससे नाराज बीसीसीआई ने 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होने वाले चैम्पियंस ट्राफी से हाथ खींचने के विचार से टीम की घोषणा के लिए तय अंतिम तारीख तक टीम नहीं चुनी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story