×

IND Tour of ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान, धवन होंगे कप्तान

India Tour of Zimbabwe: बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया। इस दौरे के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गयी है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 30 July 2022 3:36 PM GMT (Updated on: 30 July 2022 3:46 PM GMT)
IND Tour of ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान, धवन होंगे कप्तान
X

Shikhar Dhawan (Image Credit: Twitter)

India Tour of Zimbabwe: भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया, जिसे भारत ने अपने नाम कर लिया। इसके बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली है। 18 अगस्त से शुरू होने वाले इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे के लिए एक बार फिर से शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई, वहीं राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह दी गई है।

धवन होंगे कप्तान

धवन को एक बार फिर भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है। अभी हाल ही में धवन की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया है। धवन वेस्टइंडीज को उसी के घर में क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। धवन को युवा टीम की कप्तानी करने का अनुभव है, उन्होंने वेस्टइंडीज से पहले पिछले साल श्रीलंका के दौरे पर युवा भारतीय टीम की कप्तानी की थी। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय टीम धवन की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी।

सीनियर खिलाड़ियों को आराम

भारत ने जिंबाब्वे दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

सुंदर और दीपक चाहर की वापसी

भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और स्विंग बॉलर ऑलराउंडर दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई हैं। दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। दीपक चाहर चोट की वजह से आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वहीं सुंदर ने काउंटी क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है, जिसका इनाम उन्हें मिला है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सेमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहमद सिराज।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story