×

BCCI की आज बड़ी महत्वपूर्ण मीटिंग, टी-20 में हार्दिक बनाए जा सकते हैं नए कप्तान

BCCI Meeting Today: भारतीय टी-20 क्रिकेट के लिहाज से आज का दिन बड़ा महत्वपूर्ण रहने वाला है। बीसीसीआई की बुधवार यानी आज एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में टीम इंडिया के टी-20 क्रिकेट को लेकर कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Dec 2022 9:34 AM GMT
BCCI Meeting Today
X

BCCI Meeting Today

BCCI Meeting Today: भारतीय टी-20 क्रिकेट के लिहाज से आज का दिन बड़ा महत्वपूर्ण रहने वाला है। बीसीसीआई की बुधवार यानी आज एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में टीम इंडिया के टी-20 क्रिकेट को लेकर कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पिछले काफी समय से भारतीय टीम का टी-20 में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं रहा है। बता दें बीसीसीआई आज टी-20 की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को सौंप सकता है। वहीं कप्तान के साथ टी-20 के लिए अलग कोच भी टीम इंडिया को मिलना तय माना जा रहा है। एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इस पर बीसीसीआई आज चर्चा करने वाली है।

टी-20 में हार्दिक बनाए जा सकते हैं नए कप्तान:

इंग्लैंड की तरह टीम इंडिया को भी टी-20 में अलग कप्तान और कोच मिलना तय माना जा रहा है। पिछले काफी समय से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पहले भारत ने एशिया कप और फिर टी-20 विश्वकप जीतने का मौका गंवा दिया। टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को मिली हार के बाद से कप्तान और कोच की भूमिका पर सवालियां निशान लग गया था। अब इंग्लैंड की तर्ज पर बीसीसीआई अब टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है। ऐसे में रोहित शर्मा की जगह टी-20 में नियमित कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के हाथों में जानी तय मानी जा रही है।

इंग्लैंड की तरह टीम इंडिया के भी होंगे 2 कोच:

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त करने का प्लान बना चुकी है। इसके पीछे बिजी शेड्यूल का कारण बताया जा रहा है। राहुल द्रविड़ अभी टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन अब जल्द ही टी-20 के कोच के रूप में उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है। आपको बता दें इंग्लैंड ने काफी समय पहले से ही टेस्ट क्रिकेट और वनडे में अलग-अलग कोच नियुक्त किया। अब बीसीसीआई आज होने वाली मीटिंग में इस पर बड़ा फैसला ले सकती है।

द्रविड़ नहीं कर पाए कोई कमाल:

बता दें टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ को जब से अपना नया कोच नियुक्त किया है तब से टीम इंडिया के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल रही है। हर बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने फैंस को निराश करती नज़र आती है। पहले एशिया कप और फिर टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया ने कई द्विपक्षीय सीरीज जरूर जीती है। लेकिन बड़े टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story