×

Ishan Kishan: ईशान किशन पर चलेगा बीसीसीआई का हंटर, घरेलू क्रिकेट की बजाय आईपीएल को तरजीह देने से खफा बोर्ड

Ishan Kishan: ईशान किशन घरेलू क्रिकेट से दूर करने लगे आईपीएल की तैयारी, बीसीसीआई हुआ इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पर नाराज

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Feb 2024 12:21 PM GMT
Ishan Kishan
X

Ishan Kishan (Source_Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और बोर्ड को गुमराह करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अब नई मुश्किल में पड़ने जा रहा है। ईशान किशन ने जिस तरह से अपना रवैया दिखाया है, उसके बाद अब उनसे बीसीसीआई बहुत ही ज्यादा खफा है और अब इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पर बोर्ड ने कार्रवायी करने की तैयारी कर ली है। टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन भारत के घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं, इस बात से बोर्ड उनसे काफी ज्यादा नाराज नजर आ रहा है।

ईशान किशन पर बीसीसीआई है एक्शन लेने को तैयार!

झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अचानक ही मानसिक तनाव का हवाला देते हुए ब्रेक ले लिया। इसके बाद से बीसीसीआई उन पर बहुत ही ज्यादा नाराज चल रहा है। अब जब उन्हें रणजी ट्रॉफी में झारखंड की टीम से खेलने को कहा गया था, तो वो रणजी ट्रॉफी से दूर हैं और उन्हें आईपीएल की तैयारी करते हुए देखा गया। घरेलू क्रिकेट और टीम इंडिया में वापसी से बेपरवाह किशन आईपीएल की तैयारी में जुटे जिससे बोर्ड अब उन पर बड़ी अपना हंटर चलाने का मन बना रहा है।

घरेलू क्रिकेट को तवज्जो देने की बजाय आईपीएल पर ध्यान से नाराज है बोर्ड

जब से टीम इंडिया से अलग हुए हैं, उसके बाद ही उन्हें बोर्ड ने साफतौर पर हिदायत दी थी कि उन्हें टीम इंडिया में वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना होगा, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट को कोई तवज्जो नहीं दी और वो अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ देखे गए। यानी अब किशन कहीं ना कहीं सीधे आईपीएल से ही वापसी की फिराक में हैं, इस बात से बीसीसीआई का खफा होना भी लाजिमी है। ऐसे में उन पर बड़ा एक्शन संभव माना जा रहा है।

रणजी ट्रॉफी के लिए खिलाड़ियों पर सख्ती की तैयारी में है बीसीसीआई

बीसीसीआई अब उन खिलाड़ियों के खिलाफ सख्ती दिखानें की तैयारी कर रही हैं, जो टीम इंडिया में एक्टिव हैं। टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि, ''अगले कुछ दिनों में सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से मैसेज मिल जाएगा। अगर वो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं है तो उन्हें घरेलू टीम की ओर से रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा। जो भी खिलाड़ी फिट नहीं है उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाकर फिटनेस पर काम करना होगा।''

ईशान किशन की वापसी हो गई है मुश्किल?

जिस तरह से ईशान किशन को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ की ओर से घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित कर टीम इंडिया में कमबैक करने का संकेत मिला था, उसके बावजूद भी घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करना इस युवा खिलाड़ी को भारी पड़ सकता है और आने वाले वक्त में इस खिलाड़ी की वापसी और भी ज्यादा मुश्किल हो सकती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story