×

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बीसीसीआई ने किया खास प्लान तैयार, आईपीएल के बीच में ही खिलाड़ियों को भेज देंगे अमेरिका

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के खिलाड़ियों आईपीएल के बीच में ही अमेरिका भेजने का है प्लान, तय खिलाड़ियों को नॉकआउट राउंड से बाहर होने पर अमेरिका कर देगा रवाना

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Feb 2024 4:23 AM GMT
T20 World Cup 2024
X

T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड क्रिकेट की पावर हाउस बन चुकी टीम इंडिया के लिए पिछले करीब 11 साल से कोई आईसीसी इवेंट हाथ नहीं लगा है। तो वहीं पिछले 17 साल से भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप से खाली हाथ रहना पड़ा है। टीम इंडिया 2007 से चले आ रहे टी20 वर्ल्ड कप के सूखे को खत्म करने के लिए बेकरार है, जिसे लेकर इस बार वो कोई मौका हाथ से नहीं गंवाना चाहेंगे। इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर बोर्ड ने तैयार किया खास प्लान

भारतीय क्रिकेट टीम इस बार के टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। टीम इंडिया के फैंस और खिलाड़ी यहां कोई मौका नहीं चूकना चाहेंगे, तो वहीं बीसीसीआई भी अपनी टीम को चैंपियन बनाने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती है। तभी तो टीम इंडिया की इस टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बोर्ड ने खास प्लान तैयार किया है और उस प्लान के तहत टीम इंडिया को इस वर्ल्ड कप के लिए भेजा जाएगा।

आईपीएल के बीच में ही बोर्ड अपने खिलाड़ियों को भेजेगा अमेरिका

जी हां... बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की इस टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर एक खास प्लान तैयार कर लिया है। आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू हो सकता है, जो मई के आखिर तक खेला जा सकता है। ऐसे में आईपीएल के ठीक बाद ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू होगा। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी की खास मौका नहीं मिल पाएगा। ऐसे में बोर्ड ने इसका बड़ा सटीक प्लान तैयार कर दिया है।

जो टीमें नॉकआउट राउंड से हो जाएंगी बाहर, उन टीमों के खिलाड़ियों को कर देगी रवाना

बीसीसीआई आईपीएल के बीच में ही अपने खिलाड़ियों को अमेरिका भेज देगा। बोर्ड उन खिलाड़ियों को अमेरिका भेजता रहेगा, जिनके टीम इंडिया में चयन होने के चांस होंगे। आईपीएल 2024 में जैसे ही प्लेऑफ की टीमों के नाम तय हो जाएंगे। वैसे ही जो टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी, उन टीमों में से जो खिलाड़ी टीम इंडिया में चयनित होंगे, उन्हें अमेरिका भेज देगी। यानी आईपीएल के बीच में ही तैयारी के लिए बोर्ड ने ये खास प्लान तैयार किया है। पीटीआई के हवाले से मिली रिपोर्ट की माने तो बोर्ड वर्ल्ड कप को लेकर काफी ज्यादा गंभीर है और इसी वजह से वो नॉकआउट राउंड से बाहर हो चुकी टीमों के खिलाड़ियों को न्यूयॉर्क के लिए रवाना कर देगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story