×

दूसरे टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने सरफराज खान को भेजा बुलावा, इन 2 मैच विन्नर को टीम से निकाला!

IND vs ENG Sarfaraz Khan: मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को आखिरकार अपना पहला भारतीय कॉल-अप मिल गया है क्योंकि मेजबान टीम ने हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान

Sachin Hari Legha
Published on: 29 Jan 2024 12:52 PM GMT
IND vs ENG Sarfaraz Khan
X

IND vs ENG Sarfaraz Khan (photo. Social Media)

IND vs ENG Sarfaraz Khan: मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को आखिरकार अपना पहला भारतीय कॉल-अप मिल गया है क्योंकि मेजबान टीम ने हैदराबाद में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की चोटों के लिए अतिरिक्त टीम की घोषणा की है। बीसीसीआई ने सोमवार (29 जनवरी) को घोषणा की कि जडेजा और राहुल दोनों विशाखापत्तनम में श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन बेन स्टोक्स द्वारा रन आउट किए जाने के बाद ऐसा प्रतीत हुआ कि जडेजा की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है।

हालाँकि, राहुल को भी बाहर कर दिया गया है क्योंकि बोर्ड ने दावा किया है कि खिलाड़ी के दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द है। इस मामले में मीडिया विज्ञप्ति का एक अंश इस प्रकार से बताया गया है, “हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की। बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों की प्रगति की निगरानी कर रही है। पुरुष चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और को शामिल किया है। वाशिंगटन सुंदर भारत की टीम में।”

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के अलावा, भारत ने स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को भी टीम में शामिल किया है। ऐसे में अब टीम की स्थिति दूसरे टेस्ट मैच के लिए कुछ इस प्रकार से है, “रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।”

सरफराज खान की टीम में हुई एंट्री

गौरतलब है कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) घरेलू क्रिकेट में लगभग मनोरंजन के लिए रन बना रहे हैं और पिछले कुछ वर्षों में उनके बाहर होने से कई लोगों की भौंहें तन गई हैं। उन्हें खुशी होगी कि महीनों की मेहनत के बाद आखिरकार उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना ली है। यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके और रजत पाटीदार में से किसे केएल राहुल की जगह मिलती है। विराट कोहली की जगह नंबर 4 पर उतरे राहुल हैदराबाद में मजबूत दिखे और यह निश्चित रूप से मेजबान टीम के लिए एक झटका है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story