×

IPL के लिए खास होगी अगली 17 जुलाई, बहुत कुछ बदल सकता है

Rishi
Published on: 21 May 2017 8:55 AM GMT
IPL के लिए खास होगी अगली 17 जुलाई, बहुत कुछ बदल सकता है
X
पुरुष, महिला क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को पुरस्कृत करेगा बीसीसीआई

मुंबई : आईपीएल प्रसारण अधिकारों के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू हो जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी घोषणा की। इस घोषणा में यह भी बताया गया कि आईपीएल प्रसारण के नए अधिकार पांच साल के लिए दिए जाएंगे।

ये भी देखें :IPL में आज फाइनल की जंग, रात आठ बजे हैदराबाद में मुंबई-पुणे के बीच मुकाबला

इस समय आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के पास है, जिसकी अवधि इस संस्करण के अंत में समाप्त हो जाएगी।

बीसीसीआई ने पिछले साल सितम्बर में आईपीएल के वैश्विक प्रसारण अधिकारों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन इस प्रक्रिया में लोढ़ा समिति और बोर्ड के बीच संघर्षो के कारण कई रुकावटें आईं।

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति से मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएल शासन परिषद ने हैदराबाद में शनिवार को एक बैठक कर आईपीएल के लिए विभिन्न निविदा प्रक्रियाओं की समय सीमा को अंतिम रूप दिया। प्रशासक समिति के साथ की गई चर्चा के बाद बीसीसीआई ने यह घोषणा की।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, "मैं खुश हूं कि शासन परिषद और प्रशासक समिति के सदस्यों ने आईपीएल के टेलीविजन अधिकारों के लिए अंतिम समय सीमा तय कर दी है। इस घोषणा से दावेदारी पेश करने वालों को बोली प्रक्रिया की तैयारी के लिए समय मिल जाएगा।"

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप (डब्ल्यूएसजी) ने 2008 में 91.8 करोड़ डॉलर में 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को खरीदा था। इसके बाद डब्ल्यूएसजी ने मल्टी स्क्रीन प्राइवेट लिमिटेड (एमएसएम) के साथ एक व्यापारिक समझौता किया, जिससे आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी चैनल के पास चला गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story