×

BCCI ने किया टीम का ऐलान, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

Manali Rastogi
Published on: 21 July 2019 10:29 AM GMT
BCCI ने किया टीम का ऐलान, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
X
BCCI ने किया टीम का ऐलान, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

मुंबई: सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है जबकि आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को घोषित तीन प्रारूपों की टीम में सिर्फ युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर नया चेहरा हैं।

यह भी पढ़ें: यहां एकलौती महिला सांसद के लिए कांग्रेसी मांग रहे चंदा, यहां जानें पूरा मामला

कप्तान विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारत की अगुआई करेंगे जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है। इस बार ऋषभ पंत को टी20 और वनडे में धोनी की जगह मिली है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की भी टीम में वापसी हुई है। आईपीएल 2018 के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए कंधे के आपरेशन के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें: RIP Sheila Dikshit: अंतिम दर्शन को उमड़ पड़ा जन सैलाब, थोड़ी देर में अंतिम संस्कार

साहा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था। राजस्थान के लेग स्पिनर चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम टी20 टीम में जगह के रूप में मिला है। वह तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रिश्ते में छोटे भाई हैं। दीपक को भी टी20 टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: ये मेरा इंडिया: मुस्लिम हैं तो ‘जय श्री राम’ बोलना सीख लें वरना होगी….

भारत की विश्व कप टीम में शामिल रहे दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को उनपर काम के बोझ को देखते हुए आराम दिया गया है। बुमराह को हालांकि टेस्ट टीम में जगह मिली है।

तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

टी20 इंटरनेशनल:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।



वनडे इंटरनेशनल:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।



टेस्ट:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।



Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story