Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बीसीसीआई-पीसीबी की होगी मुलाकात! क्या है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की योजना

Champions Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने के लिए पीसीबी चीफ कर रहे हैं बीसीसीआई के सचिव जय शाह से मुलाकात

Kalpesh Kalal
Published on: 23 July 2024 3:19 AM GMT
BCCI-PCB
X

Champions Trophy 2025 (Source_Google)

Champions Trophy: आईसीसी के सबसे बड़े इवेंट में से एक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की 7 साल बाद वापसी होने जा रही है। अगले साल इस मिनी वर्ल्ड कप का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में होने जा रहा है। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर लगातार संस्पेंस बना हुआ है। पाकिस्तान के मेजबान होने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को भेजने को लेकर अब तक बीसीसीआई ने अपना रूख साफ नहीं किया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टेंशन बढ़ती जा रही है।

चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने को लेकर पीसीबी करेगा बीसीसीआई से मुलाकात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मेगा इवेंट में खेलने के लिए बीसीसीआई को लगातार मनाने की कोशिश में जुटा है। पीसीबी चीफ मोहसीन नकवी अब पूरी तरह से इसी काम में जुट गए हैं। जहां अब वो बीसीसीआई के सचिव जय शाह के साथ मुलाकात करने वाले हैं। रिपोर्ट्स की माने तो दोनों ही क्रिकेट बोर्ड के इन अधिकारियों के बीच मुलाकात हो सकती है और इसमें पाकिस्तान क्रिकेट के चीफ मोहसिन नकवी बीसीसीआई के सचिव जय शाह को पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आने के लिए निवेदन करने वाले हैं।

पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टी20 सीरीज का दे सकता आमंत्रण

न्यूज एजेंसी आईएनएस के हवाले से मिली जानकारी की माने तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर एक टी20 सीरीज के लिए आमंत्रण दे सकती है। बताया जा रहा है कि पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी बीसीसीआई के सचिव जय शाह से इसी मुद्दे को लेकर बात करेंगे। और अगर ये संभव हुआ तो पीसीबी मौका देखकर बीसीसीआई को पाकिस्तान में टीम इंडिया को भेजने के लिए मनाने की कोशिश करेगा।

बीसीसीआई ने अब तक नहीं किया है अपना रूख साफ

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया को पाकिस्तान में भेजने को लेकर रुख साफ नहीं किया है। खबरों की माने तो बीसीसीआई ने पाकिस्तान में जाने से इनकार कर दिया है तो वहीं ये माना जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन बीसीसीआई किसी न्यूट्रल वेन्यू पर चाहती है। लेकिन पीसीबी इसके लिए तैयार नहीं है। लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान में जाने को लेकर बीसीसीआई ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई की वजह से आईसीसी इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान से छिन सकता है या फिर श्रीलंका में हाईब्रिड मॉडल के तहत मैच करवा सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story