×

बीसीसीआई की बैठक में बड़ा फैसला!, विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए 20 नाम- रिपोर्ट

BCCI Review Meeting: टीम इंडिया का साल 2022 में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इसको लेकर बीसीसीआई ने रविवार को हुई बैठक में खूब मंथन किया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड की इस समीक्षा मीटिंग में इस साल होने वाले वनडे विश्वकप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर पूरा रोडमैप भी तैयार किया।

Suryakant Soni
Published on: 2 Jan 2023 3:34 AM GMT
BCCI Review Meeting
X

BCCI Review Meeting: टीम इंडिया का साल 2022 में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इसको लेकर बीसीसीआई ने रविवार को हुई बैठक में खूब मंथन किया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड की इस समीक्षा मीटिंग में इस साल होने वाले वनडे विश्वकप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर पूरा रोडमैप भी तैयार किया। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इस बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए वर्ल्ड कप के लिए बीस खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए है। ऐसे में आगे होने वाली वनडे सीरीज में इन्हीं 20 खिलाड़ियों को रोटेट किया जा जाएगा।

कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल से हटने को कह सकता है BCCI:

बता दें अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर बोर्ड अभी से तैयारियों में जुट गया है। इसके पीछे टीम इंडिया का गत 10 साल से कोई भी आईसीसी इवेंट में जीत पाना माना जा रहा है। भारत ने धोनी की अगुवाई में 2013 में अंतिम बार (चैंपियनशिप ट्रॉफी) का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से अब तक 10 साल में टीम इंडिया ने कई बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है, लेकिन एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई। ऐसे में अब इस साल होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर BCCI ने अपनी कमर कस ली। इसको लेकर बॉर्ड की बड़े बदलाव कर सकता है। कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा नहीं लेने देने की बात भी सामने आ रही है।

खिलाड़ियों की चोट का डर:

भारत ने पिछले काई सालों में अपने स्टार खिलाड़ियों की चोट का खामियाजा खूब भुगता है। ऐसे में अब इस मेगा इवेंट को लेकर बीसीसीआई ने अपनी शार्टलिस्ट बनाकर प्लान तैयार किया है। ऐसे में इस विश्वकप से पहले होने वाले आईपीएल में से भी कुछ बड़े खिलाड़ियों को बाहर रख सकता है। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वह चाहता है कि खिलाड़ी कम से कम चोटिल हों और उनका पूरा ध्यान आईसीसी टूर्नामेंट पर हो।

यो-यो और डेक्सा टेस्ट को पास करना अनिवार्य:

बोर्ड ने रविवार को यो-यो टेस्ट को टीम के चयन के लिए फिर से शुरू किया हैं। हालांकि अब यो-यो टेस्ट के अलावा डेक्सा (बोन स्कैन टेस्ट) को भी चयन मानदंड का हिस्सा बनाया गया है। नवंबर में टी20 विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से लंबित बैठक आखिरकार बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और की उपस्थिति में हुई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story