×

वर्ल्ड कप में हार के बाद BCCI का बड़ा एक्शन!, राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त

BCCI Sacks Selection Committee: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद अब BCCI ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार देर रात पूरी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद अब बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर समेत कुल पांच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Nov 2022 4:37 PM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 4:50 PM GMT)
BCCI Sacks Selection Committee
X

BCCI Sacks Selection Committee: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद अब BCCI ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार देर रात पूरी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद अब बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर समेत कुल पांच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा थे, जिन्हे भी अपना पद गंवाना पड़ा है। टी-20 विश्वकप में खिलाड़ियों के चयन पर काफी सवाल उठे थे, उसके बाद से बीसीसीआई की तरफ से ऐसा कदम उठाने के कयास लगाए जा रहे थे।

वर्ल्ड कप की के बाद के बाद बड़ा एक्शन:

बता दें टीम इंडिया की तरफ से पूरे विश्वकप में सिर्फ 2-3 खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही संतोषजनक रहा था। इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में कुछ ऐसे कई खिलाड़ी शामिल किए गए थे, जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा था। अब माना जा रहा है कि चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बर्खास्त करने की सीधी सी वजह पिछले दो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार है। अब अचानक बीसीसीआई ने इतना बड़ा फैसला लेते हुए इन पदों को भरने के लिए आवेदन भी निकाल दिए।

अब चयन समिति का नया अध्यक्ष कौन होगा..?

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने करीब दो साल पहले इस चयन समिति का गठन किया था। बीसीसीआई ने 24 दिसंबर 2020 को चयन समिति का ऐलान किया था। तब चेतन शर्मा को इसका प्रमुख बनाया गया था, जबकि देबाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और अभय कुरुविला चयन समिति में शामिल किए गए थे। एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन अब चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि चेतन शर्मा की जगह चयन समिति का नया अध्यक्ष किसको बनाया जाता है..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story