×

सेलेक्शन कमेटी को बनाया बलि का बकरा!, खिलाड़ियों पर कब होगा एक्शन..?

BCCI Sacks Selection Committee: टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद अब BCCI ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार देर शाम पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया। बता दें राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा थे, जिन्हे भी अपना पद गंवाना पड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Nov 2022 3:32 AM GMT
BCCI Sacks Selection Committee
X

BCCI Sacks Selection Committee

BCCI Sacks Selection Committee: टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद अब BCCI ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार देर शाम पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया। बता दें राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा थे, जिन्हे भी अपना पद गंवाना पड़ा है। टी-20 विश्वकप में खिलाड़ियों के चयन पर काफी सवाल उठे थे, उसके बाद से बीसीसीआई की तरफ से ऐसा कदम उठाने के कयास लगाए जा रहे थे। खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के चलते सेलेक्शन कमेटी को बलि का बकरा बनाया गया। लेकिन बीसीसीआई खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन पर उन पर कब एक्शन लेगी, क्रिकेट फैंस के जेहन में अब ये बड़ा सवाल उठने लगा है।

सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करना कितना सही फैसला..?

बता दें टीम इंडिया के लिए चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के चयन का काम होता था। लेकिन टीम इंडिया के पिछले कुछ समय के प्रदर्शन को देखते हुए चेतन शर्मा समेत कुल चार सेलेक्टर्स को अचानक बर्खास्त कर दिया गया। लेकिन इस फैसले के बाद क्रिकेट के जानकार का मानना है कि सेलेक्शन कमेटी को बलि का बकरा बनाया गया है। एशिया कप हो या टी-20 विश्वकप टीम इंडिया के बड़े नामों ने ही टीम की लुटिया डुबोई है। अगर सेलेक्शन कमेटी उन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं करती तो भी उन्हें ऐसी कार्रवाई का सामना करना पड़ता।

इन बड़े खिलाड़ियों पर कब होगा एक्शन..?

टीम इंडिया के पिछले कुछ समय के प्रदर्शन पर नज़र डाले तो टीम इंडिया की लुटिया डुबोने का काम टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने ही किया है। इसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, आर. अश्विन और भुवनेश्वर कुमार जैसे नाम शामिल है। ऐसे में सवाल उठता है कि टीम इंडिया में अगर सेलेक्शन कमेटी इन खिलाड़ियों को शामिल नहीं करती तो क्या उन पर कोई सवाल नहीं उठता..? अब बीसीसीआई को सेलेक्शन कमेटी के बाद इन खिलाड़ियों पर भी बड़ा एक्शन लेने की जरुरत है। इसके साथ ही टीम का सेलेक्शन अब भविष्य को देखते हुए करने की जरुरत है।

सेलेक्शन कमेटी को बार-बार बदलना पड़ा कप्तान:

टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ समय से कई तरह की परेशानी सामने आ रही थी। देखने में आया था कि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को कई सीरीज में शामिल नहीं किया गया। जिसके कारण उनकी अनुपस्थिति में कई खिलाड़ियों को टीम का कप्तान चुना गया। इससे टीम में शायद एक सही सन्देश नहीं गया। उसके अलावा शिखर धवन जैसे अनुभवी बल्लेबाज़ को दूसरा विकल्प मानते हुए केएल राहुल को बिना फॉर्म के टीम में शामिल किया गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story