×

BCCI Selection Committee: इस पूर्व तेज गेंदबाज को चीफ सिलेक्टर बनाने में जुटी BCCI, जल्द कर सकती है ऐलान

BCCI Selection Committee: भारत को मिली हार के बाद से बीसीसीआई कई बदलाव करने की तैयारी में जुटी हुई है। T20 World Cup हारने के बाद खिलाड़ियों और कोच दोनों की मुश्किलें बढ़ गई है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 Nov 2022 12:14 PM GMT
BCCI Selection Committee
X

BCCI Selection Committee (Image: Social Media)

BCCI Selection Committee: टीम इंडिया को मिली हार के बाद से बीसीसीआई कई बदलाव करने की तैयारी में जुटी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मिली हार के बाद से खिलाड़ियों और कोच दोनों की मुश्किलें बढ़ गई है। जहां एक ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कैप्टेंसी पर सवाल उठ रहें हैं तो दूसरी ओर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर भी कई सवाल उठे हैं।

वहीं शुक्रवार 18 नवंबर को बीसीसीआई (BCCI) ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार मेंबर की चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। जिसके बाद अब बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर के लिए विकल्प तलाश रही है। टीम इंडिया को नए चीफ सेलेक्टर की जरूरत है और इसे देखते हुए कई नए नाम आने शुरू हो गए हैं।

Ajit Agarkar

इन नामों की रेस में टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर और बॉलर अजीत अगरकर का नाम सबसे आगे देखा जा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई की पहली पसंद अजीत अगरकर ही हैं। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अजीत अगरकर को टीम के नए चीफ सेलेक्टर के रूप में जल्द देखा जा सकता है।

वहीं अगर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) के पूरे क्रिकेट करियर की बात करें तो अगरकर ने कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वे 58 विकेट चटकाएं हैं। वहीं अगर अपने वनडे करियर के खेले गए 191 मैचों में 288 विकेट झटके हैं। बता दें भारत के लिए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलने के बाद अगरकर 3 विकेट चटकाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा अजीत अगरकर ने 32 आईपीएल मैच खेले हैं और इसमें वे 29 विकेट भी चटकाने में कामयाब रहे हैं।

आपको बता दें कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने इसके बारे में अजीत से बात नहीं की है। लेकिन यह पूरी तरह से उनके ऊपर है कि क्या वह अपनी आईपीएल (IPL) भूमिका छोड़ कर चयनकर्ताओं की नौकरी के लिए आवेदन करेंगे। वह युवा हैं जिसके पास आईपीएल के अलावा तीनों प्रारूपों में खेलने का भी काफी अच्छा अनुभव है क्योंकि उनके इनपुट और अनुभव काफी काम के होंगे। साथ ही उन्होंने युवा खिलाड़ियों के साथ भी काम किया है और वह घरेलू ढांचे के अंदर और बाहर दोनों समझते हैं।

ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि अजीत आगरकर ही अगले चीफ सिलेक्टर (Chief Selector) होंगे। लेकिन अजीत अभी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच जुड़े हुए हैं। ऐसे में अगर अजीत चीफ सेलेक्टर की जॉब के लिए अप्लाई करते हैं तो उन्हें आईपीएल की इस जॉब को छोड़ना पड़ेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि अगर नए चीफ सिलेक्टर पद के लिए हामी भरते हैं या दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े रहेंगे।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story