×

Virat and Rohit: रोहित शर्मा और विराट कोहली का T20 करियर लगभग खत्म -BCCI सूत्र

Virat and Rohit T20 Career: विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी की मानें तो इन दोनों दिग्गजों का चयन अब T20 में नहीं किया जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 11 Jan 2023 9:23 AM GMT
Rohit Sharma and Virat Kohli
X

Rohit Sharma and Virat Kohli (Social Media)

Virat Kohli and Rohit Sharma T20 Career: भारतीय बल्लेबाजी के दो स्तंभ विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी की मानें तो इन दोनों दिग्गजों का चयन T20 में नहीं किया जाएगा। आपको बता दें टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक प्रर्दशन के बाद दोनों दिग्गजों की उम्र ज्यादा होने के कारण टी20 टीम से बाहर करने की फैंस मांग कर रहे हैं। जबकि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से ठीक पहले रोहित शर्मा ने टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने की बात कही थी।

टीम मैनेजमेंट जल्द करेगा कुछ फैसला

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सूत्रों का कहना, टीम मैनेजमेंट टी20 टीम में सिलेक्शन को लेकर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से कुछ दिनों में बात करेगा। बीसीसीआई चाहता है कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी में एक युवा टीम तैयार हो जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले।

इसके लिए जरूरी होगा कि टूर्नामेंट की तैयारी अभी से शुरू हो। हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई लॉन्गटर्म कप्तान के रूप में देखा रहा है। चेतन शर्मा की अगुवाई में बीसीसीआई की नई चयन समिति विराट और रोहित के साथ उनके टी20 भविष्य के बारे में बातचीत कर सकती है।

विराट और रोहित टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने 2007 में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और उसी साल पहला T20 सितंबर में खेला था। जबकि दूसरी तरफ विराट कोहली ने अगस्त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होंने पहला T20 मैच जून 2010 में खेला था।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली 115 मैचों में 52.73 की औसत से 4,008 रन बनाकर पहले स्थान पर मौजूद हैं। जबकि रोहित शर्मा 148 मैचों में 31.32 की औसत से 3,853 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों ने टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया लेकिन टीम को विश्व कप कभी जीत नहीं पाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story