×

पहले BCCI ने जोखिम में डाली खिलाड़ियों की जान, अब स्थगित किया IPL

BCCI के गलत फैसले ने कई देशों के खिलाड़ियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर दिया। अब बीच में ही IPL को स्थगित करना पड़ा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 May 2021 8:17 AM GMT
पहले BCCI ने जोखिम में डाली खिलाड़ियों की जान, अब स्थगित किया IPL
X

नई दिल्ली: कोविड-19 की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) के पीक पर चढ़ते समय बीसीसीआई (BCCI) के गलत फैसले ने कई देशों के खिलाड़ियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर दिया और तो और आलोचनाओं से बेपरवाह बीसीसीआई को कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद अंततः बीच में ही आईपीएल के 14वें सीजन को स्‍थगित करना पड़ गया। जो कि देश की सर्वोच्च संस्था के खिलाड़ियों के प्रति घटिया सोच को दर्शाता है।

वास्तव में यह खिलाड़ियों की जिंदगी से एक मजाक ही था। जिसका जवाब देते हुए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना ने आईपीएल को स्‍थगित किए जाने के बीसीसीआई (BCCI) के फैसले का समर्थन करते हुए ट्वीट किया और कहा कि यह अब मजाक नहीं है।

कई खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लक्ष्‍मीपति बालाजी, माइक हसी सहित 4 लोगों को भी कोरोना हो गया था। मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई। इसके बाद जब यह अहसास हो गया कि अब मैच कराना संभव नहीं है तो आईपीएल की टीमों में बढ़ते कोरोना के खतरे का हवाला देते हुए आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में लीग को स्‍थगित करने का फैसला लिया गया।

इससे एक सवाल उठा है कि क्या खेल की इन शीर्ष नियामक संस्थाओं के लिए पैसा ही सबकुछ है। देश का स्वास्थ्य आपात काल और खिलाड़ियों की सुरक्षा का सवाल पहले इनको क्यों नहीं दिखायी दिया।

आईपीएल ट्रॉफी (फोटो साभार- ट्विटर)

क्या सही था बीसीसीआई का फैसला

देश जब कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है। ज्‍यादातर शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है। अस्‍पताल मरीजों से भरे हुए हैं। लोगों को दवा और ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। ऐसे में बीसीसीआई का आईपीएल आयोजन का फैसला गलत था या सही इस पर विचार किये जाने की जरूरत है।

लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल अब कह रहे हैं कि टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी कहते हैं कि हम देखेंगे कि क्या इस साल हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं।

अभी बबल में ही रहेंगे सभी खिलाड़ी

सूत्रों से जानकारी मिली है कि विदेशी सहित सभी खिलाड़ी बबल में ही रहेंगे। वो घर नहीं जाएंगे। बीसीसीआई ये जांचने की कोशिश कर रहा है कि कोरोना से बचाव के साथ क्या खिलाड़ियों को 2-3 जून तक बायो बबल में रखा जा सकता है या नहीं। इसके लिए उन्हें एक हफ्ते या उससे अधिक समय लगेगा।

इसी बीच आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी डेविड वार्नर ने उन्हें परिवार की तरफ से वापस आने के लिए भेजे गए एक इमोशनल मैसेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज इस समय दिल्ली में हैं। वार्नर की पत्नी और उनके तीन बच्चे बेसब्री से उनके घर वापस आने का इंतज़ार कर रहे हैं। वार्नर ने मैसेज की एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उनकी बेटियों ने लिखा है " प्लीज डैडी, आप जल्दी से सीधे घर वापस आ जाओ। हम आपको बहुत याद करते हैं और आपसे बहुत प्यार करते हैं. इवी, इंडी इस्ला की ओर से ढेर सारा प्यार।"


Shreya

Shreya

Next Story