×

कुंबले-कोहली विवाद में बीसीसीआई ने की थी मध्यस्थता की कोशिश

Rishi
Published on: 21 Jun 2017 2:40 PM GMT
कुंबले-कोहली विवाद में बीसीसीआई ने की थी मध्यस्थता की कोशिश
X

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बुधवार को कहा कि बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच समझौता कराने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बनी।

शुक्ला ने साथ ही कहा कि अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले नए कोच का चुनाव कर लिया जाएगा। कुंबले ने मंगलवार को कोहली से मनमुटाव के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

शुक्ला ने पत्रकारों से कहा , "बीसीसीआई ने इस मुद्दे को सुलझाने की पूरी कोशिश की। कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी , सीईओ राहुल जौहरी, सभी सीनियर अधिकारियों ने कुंबले और कोहली से इस मुद्दे पर बात की। प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने बीसीसीआई के अधिकारियों से भी इस मामले पर बात की थी।"

उन्होंने कहा, "बीसीसीआई ने मुद्दे को सुलझाने की बेहद कोशिश की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला और कुबंले ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया।"

शुक्ला ने इस बात से साफ इनकार किया है कि कुंबले के जाने का अर्थ क्रिकेटरों, खासकर कोहली को मुख्य कोच से ज्यादा अहमियत देना है।

शुक्ला ने कहा, "यह सब कोरी अफवाह है। जैसा मैंने कहा, कई बार विचारों में मतभेद होता है। बीसीसीआई ने भी अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन कई बार होता है कि आप साथ में काम नहीं कर सकते।"

उन्होंने कहा, "इसका यह मतलब नहीं है कि कप्तान को ही अहमियत दे दी गई। हम हर किसी को अहम मानते हैं। कई बार मतभेद होते हैं। वो भी इंसान हैं।"

शुक्ला ने कुंबले को उनेक भविष्य के लिए बधाई दी है। उन्होंने साथ ही कहा है कि श्रीलंका दौरे से पहले टीम को नया कोच मिल जाएगा।

उन्होंने कहा, "बीसीसीआई कुंबले को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है। बीसीसीआई ने नए कोच का चयन करने का सोचा है। श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच नियुक्त किया जाएगा और वह भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच होगा।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story