×

Final से पहले कप्तान बाबर आज़म ने छोड़ा टीम का साथ, नसीम शाह को भी दिखाया बाहर का रास्ता

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले बड़ा फैसला लिया है. दरअसल उन्होंने PSL में कराची किंग्ज का साथ छोड़ दिया है.

Alok Srivastava
Written By Alok Srivastava
Published on: 11 Nov 2022 4:27 PM GMT
Babar Azam & Naseem Shah
X

Babar Azam & Naseem Shah (Credit: Soecial Media)

Pak Vs Eng Final: पाकिस्तान और इंग्लैंड 13 नवंबर यानी आने वाली रविवार को टी-20 वर्ल्डकप 2022 का फाइनल खेलेंगे. भारतीय टीम मजबूत दावेदार होने के बावजूद इस बार भी फाइनल में एंट्री करने के में नाकाम रही. भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड का एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए और इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने ही पूरा मैच पलट दिया. खैर फाइनल से पहले पाकिस्तान टीम को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि बाबर आज़म ने टीम का साथ छोड़ दिया है.

अब आप सोच रहे होंगे कि बाबर आज़म ने कप्तान रहते हुए फाइनल मैच से पहले टीम का साथ कैसे और क्यों छोड़ दिया? तो घबराइए मत, बाबर आज़म ने पाकिस्तान की नेशनल टीम का साथ नहीं छोड़ा है. बल्कि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी कराची किंग्स का साथ छोड़ा है. खबरों में बताया जा रहा है कि अब तक कराची किंग्स की तरफ से खेलते आ रहे है बाबर आज़म अगले सीज़न में किसी दूसरी टीम के साथ खेलेंगे.

PSL के आठवें सीजन के पहले खिलाड़ियों के रिटेंशन और ट्रेडिंग के तहत बाबर ने कराची किंग्स को अलविदा कहा है. अब दावा किया जा रहा है कि वो पेशावर जाल्मी के साथ खेलेंगे. बता दें कि पेशावर जाल्मी साल 2017 में PSL की चैंपियन बनी थी.

कुछ खास नहीं रहा कराची किंग्स और बाबर का साथ

पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले सीज़न पर नजर डालें तो कराची किंग्स और बाबर आज़म का साथ कुछ ठीक नहीं रहा. कराची किंग्स ने पिछले साल ही बाबर आज़म को टीम की कमान सौंपी थी लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने टॉप-4 में जगह बनाने में भी नाकाम साबित हुई. आंकड़ों के मुताबिक कराची किंग्स छठे नंबर थी. इस सीज़न में बाबर का बल्ला भी बहुत शांत रहा था.

नसीम शाह हुए रिलीज

इसके अलावा खबर यह भी है कि एशिया कप और टी-20 वर्ल्डकप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे युवा गेंदबाज क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने रिलीज कर दिया है.

क्या है पीएसएल?

पीएसएल की फुल फॉर्म पाकिस्तान सुपर लीग है. यह भारत में होने वाले IPL की तर्ज़ पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कराता है. इसमें भी ठीक IPL की तरह टीमें आपस में लड़ती हैं और ज्यादातर नियम भी IPL की तरह ही हैं. अब तक पीएसएल के 7 सीज़न खेले जा चुके हैं. अगले साल 8वां सीज़न खेला जाएगा.

Alok Srivastava

Alok Srivastava

Next Story